14 सितंबर से शुरू होगी 10वीं और 12वीं बोर्ड की सप्लीमेंट्री परीक्षाएं, देखें टाइम टेबल

14 सितंबर से शुरू होगी 10वीं और 12वीं बोर्ड की सप्लीमेंट्री परीक्षाएं, देखें टाइम टेबल

भोपाल। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल Board of Secondary Education की 10वीं और 12वीं कक्षा बोर्ड सप्लीमेंट्री परीक्षाएं supplementary examinations  14 सिंतबर से शुरू हो रही है। इसके लिए विभाग ने टाइम टेबल Time table भी जारी कर दिया है। इस संबंध में एमपी बोर्ड MP Board ने टाइम टेबल Time table जारी करते हुए जानकारी दी की जिन छात्रों को सप्लीमेंट्री supplementary  आई है। वे संबंधित विषय अनुसार Www.Mpbse.Nic.In पर अपना टाइम टेबल देख सकते हैं। पूरक परीक्षाएं 14 सितंबर से शुरू होकर 22 सितंबर तक चलेंगी। 10वीं और 12वीं बोर्ड की ये परीक्षाएं, परीक्षा केंद्रों पर ही सोशल डिस्टेंसिंग Social Distancing के नियमों के तहत होंगे।

एमपी बोर्ड की तैयारियां हुई पूरी
एमपी बोर्ड द्वारा पूरक परीक्षा से संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। प्रदेश के सभी जिलों में ब्लॉक स्तर पर परीक्षा केंद्र चयनित कर परीक्षा से संबंधित तैयारियां की जा रही हैं। इसमें परीक्षार्थियों के बीच कोरोना के नियमों का विषेश ध्यान रखा जा रहा है। हाई स्कूल परीक्षार्थियों के लिए 419 और हायर सेकेंडरी के पूरक परीक्षार्थियों के लिए 430ए हायर सेकेंड्री व्यावसायिक परीक्षा के पूरक परीक्षार्थियों के लिए 58 परीक्षा केंद्र प्रदेश भर में बनाए गए हैं।

इस तरह डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड
जिन छात्रों को इस बार पूरक परीक्षा देनी हैए वो एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट Www.Mpbse.Mponline.Gov.In से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की पूरक परीक्षा में अंधए मूकएबधिर छात्र भी शामिल होंगे। प्रैक्टिकल विषयों में लिखित परीक्षा के बाद उसी दिन केंद्राध्यक्ष प्रैक्टिकल भी लेंगे। बोर्ड के मुताबिकए प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए छात्र केंद्राध्यक्षों के संपर्क में रहें।

सोशल डिस्टेंसिंग का होगा पालन
जिस तरह कोरोना काल में दसवीं और बारहवीं के परीक्षार्थियों के लिए एमपी बोर्ड ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया थाए ठीक उसी तरह पूरक परीक्षा के लिए भी सोशल डिस्टेंस की कड़ी व्यवस्था की गई है। ताकिए परीक्षा देने आने वाले छात्रों को संक्रमण से बचाए रखा जा सके। परीक्षा केंद्रों पर छात्रों का तापमान चैक कर परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। सभी छात्रों को मास्क लगाकर परीक्षा केन्द्र आना अनिवार्य होगा। परीक्षा के दौरान दो परीक्षार्थियों की बेंच के बीच 6 फीट की दूरी रहेगी। परीक्षा के पहले या बाद में छात्रों को परीक्षा केन्द्र में एक साथ ग्रुप बनाकर खड़े होने की अनुमति नहीं होगी।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: