11 टीम, तीन दर्जन सदस्य, छह घंटे चला मेंटेनेंस

11 टीम, तीन दर्जन सदस्य, छह घंटे चला मेंटेनेंस

इटारसी। दीपावली पर्व (Diwali Festival) पर बिना किसी बाधा के बिजली (electricity) मिलती रहे, इसके लिए आज शुक्रवार को बिजली विभाग की 11 टीमों में शामिल लगभग तीन दर्जन सदस्यों ने लगातार छह घंटे खंभों पर, पेड़ों पर, तारों पर चढ़कर रख-रखाव किया तो विद्युत सब स्टेशनों में भी मेंटेनेंस का काम चला। अब 9 नवंबर को बूढ़ी माता सब स्टेशन से जुड़े फीडर्स पर काम किया जाएगा।
आज पथरोटा से इटारसी (Itarsi Pathrota Thana) को बिजली लेकर आने वाली दोनों लाइनों पर काम किया गया। विभाग के शहर प्रबंधक डेलन पटेल (City Manager Delon Patel) के अनुसार आज 33 केवी की दोनों लाइनों का मेंटेनेंस किया। पथरोटा से पीपल मोहल्ला तक ट्री कटिंग, ट्रैक्टर स्कीम और पीपल मोहल्ला सब स्टेशन का मेंटेनेंस के अलावा भूमिगत केबल की जांच कर मेंटेनेंस किया। अब 9 नवंबर को 33 केवी बूढ़ी माता फीडर के अलावा पीपल मोहल्ला से बूढ़ी माता सब स्टेशन तक मेंटेनेंस किया जाएगा। इस दौरान न्यास सब स्टेशन, एलकेजी सब स्टेशन और बूढ़ी माता सब स्टेशन और इनसे जुड़े फीडर बंद रहेंगे।

होशंगाबाद से आयी थी टीम
बिजली विभाग (Electricity Department) ने विद्युत लाइनों (Electrical lines) से सटकर खड़़े पेड़ों की टहनियों की कटिंग के लिए होशंगाबाद से टीम बुलायी थी। टीम में 20 सदस्य आये थे जिन्होंने पथरोटा से पीपल मोहल्ला (Pipal Mohalla Itarsi) तक रोड किनारे, खेतों में बिजली लाइन के पास खड़े पेड़ों की शाखाएं काटकर तारों को सुरक्षित किया। इसके अलावा करीब 15 कर्मचारी इटारसी बिजली आफिस (Bijli Office) के इस टीम में शामिल थे। इस दौरान पेड़ कटिंग के साथ ही उपकरण बदले, अंडरग्राउंड केबल (Underground cable) का मेंटेनेंस और सब स्टेशन में भी मेंटेनेंस का काम चला।

 

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: