122 मरीज हुए चिन्हित, एक रुपए में मिलेगा आरओ का पानी

122 मरीज हुए चिन्हित, एक रुपए में मिलेगा आरओ का पानी

इटारसी। पीडि़त मानव सेवा हमारा परम धर्म है, इसी बात को आधार मानते हुए हमारा क्लब लगातार समाज सेवा से जुड़े काम कर रहा है। उक्त उदगार रोटरी क्लब के अध्यक्ष प्रमोद बवेजा ने राठी अस्पताल में रोटरी क्लब द्वारा आयोजित विशाल नेत्र लैंस प्रत्यारोपण शिविर के दौरान व्यक्त किए।
शिविर के दौरान भोपाल चिरायु अस्पताल से आई नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. मधु चंचलानी द्वारा लगभग 311 मरीजों की जांच की गई, जिसमें 122 मरीजों को उपचार के लिए बस से भोपाल भेजा गया।
इस अवसर पर श्री बवेजा ने कहा कि समाज सेवा से जुड़े काम में चिरायु अस्पताल के चिकित्सकों सहित शहर के गणमान्य नागरिकों का हमे निरंतर सहयोग मिल रहा है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समाजसेवी सुरेश गोयल ने कहा कि कई ऐसे गरीब परिवार हैं जो आर्थिक तंगी के चलते अपना इलाज नहीं कर पाते ऐसे लोगों के लिए रोटरी क्लब का यह प्रयास एक वरदान है।
पूर्व कार्यक्रम की शुरूआत में आमंत्रित अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्जवलन कर शिविर का शुभारंभ किया। भोपाल चिरायु अस्पताल से आई नेत्र रोग विशेषज्ञ मधु चंचलानी और उनकी टीम ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्र से आए मरीजों की जांच की। शिविर में लगभग 311 मरीजों की जांच की गई, जिसमें 122 मरीजों को मोतियाङ्क्षबद से ग्रसित पाए जाने पर आपरेशन के लिए दो बसों से भोपाल भेजा गया। आपरेशन के चिन्हित मरीजों के रहने खाने पीने एवं उपचार सहित अन्य सभी व्यवस्थाएं रोटरी क्लब द्वारा की गई है।
इस दौरान क्लब के सचिव, अशोक अग्रवाल सांवरिया, देवकीनंदन अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, नवनीत कोहली, जेपी अग्रवाल, मेघराज राठी, विजय राठी, विजय अग्रवाल, रामनाथ चौरे, प्रतापसिंह सोखी, अवतार सिंह सोखी, दीपक जैन, देवेन्द्र गोयल, डा. विवेक चरण दुबे, सहित बड़ी संख्याौ में क्लब के सदस्य उपस्थित थे। शिविर को सफल बनाने में क्लब के कोषाध्यक्ष रामनाथ चौरे का विशेष सहयोग रहा।
एक रुपए में मिलेगा आर.ओ. का पानी
शहर की जनता को शीघ्र ही एक रुपए में आर.ओ. का शुद्ध पानी मिलेगा। रोटरी क्लब के अध्यक्ष प्रमोद बवेजा ने बताया कि क्लब के आगामी प्रोजेक्ट के तहत शीघ्र ही शहर के विभिन्न स्थानों पर वाटर एटीएम लगाने की तैयारी की जा रही है। जिसमें लोगों को मात्र 1 रुपए में आरो का पानी मिलेगा।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: