17 को चलायें विशेष स्वच्छता अभियान – कलेक्टर

17 को चलायें विशेष स्वच्छता अभियान - कलेक्टर

होशंगाबाद। जिले भर में 17 सितंबर को विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा। इस संबंध में कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने बताया कि इस दिन जिले के सभी कार्यालयों शिक्षण संस्थाओं तथा सार्वजनिक स्थलों पर विशेष साफ-सफाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि 17 सितंबर देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का जन्म दिवस है। उनके समग्र स्वच्छता के स्वप्न को पूरा करने में सहयोग देने तथा जन्म दिवस की बधाई देने के लिए जिले भर में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा।
कलेक्टर ने अधिकारियों निर्देश देते हुए कहा है कि 17 सितंबर को अधिकारी अपने कार्यालयों एवं कार्यालय प्रांगणों में सफाई सुनिश्चित करें। कार्यालयीन सामग्री व्यवस्थित ढंग से रखें। जिन कार्यालयों में कूलर हो, वहां कूलर की सफाई आवश्यक रूप से करायें। साथ ही कार्यालय प्रांगणों में से अनावश्यक घास एवं कचरा भी हटाएं। कार्यालयों के साथ अन्य स्थनों पर भी स्वच्छता अभियान चलाने के निर्देश कलेक्टर ने दिये हैं।
उन्होनें शहर में व्यापक रूप से सफाई कराने एवं स्वच्छता के प्रति जागरूकता पैदा करने के निर्देश मुख्य नगरपालिका अधिकारी को दिये हैं। उन्होने जिला शिक्षा अधिकारी एवं सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग को शासकीय स्कूलों एवं छात्रावासों में शिक्षकों एवं विद्यार्थियों के सहयोग से स्वच्छता अभियान चलाने के निर्देश दिये हैं। उन्होनें कहा कि इसी प्रकार जिला कार्यक्रम अधिकारी एकीकृत बाल विकास सेवा आंगनबाड़ियों में कार्यक्रम आयोजित करें। कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को जिले के अस्पतालों में व्यापक स्वच्छता अभियान चलाने के निर्देश दिये हैं। उन्होने कहा कि जिले में मलेरिया, डेंगू, स्वाईन फ्लू जैसी संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिये स्वच्छता अभियान आवश्यक है।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW