दो नंबर प्लेट के कंटेनर में क्रूरता से ले जा रहे थे मवेशी

दो नंबर प्लेट के कंटेनर में क्रूरता से ले जा रहे थे मवेशी

इतनी निर्दयता कि 23 गौवंशी की हो गयी मौत

होशंगाबाद। देहात थाना पुलिस ने रेलवे क्रासिंग(Railway crossing) के पास नर्मदा अस्पताल के सामने से गौवंश(Gowansh) से भरा एक कंटेनर जब्त किया है। कंटेनर में गौवंश को क्रूरतापूर्वक ठूंस-ठूंसकर भरा था जिसमें से 23 गौवंश की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने इन गौवंशी की कीमत करीब दो लाख रुपए बतायी है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नर्मदा अस्पताल के सामने कंटेनर खराब हो गया था। पुलिस को वहां से गुजर रहे नितिन पिता जगदीश मेसकर 35 वर्ष निवासी बालागंज ने सूचना दी। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां ड्रायवर और कंडक्टर नहीं थे। पुलिस ने कंटेनर के भीतर देखा तो अत्यंत हृदयविदारक दृश्य था।

कई मवेशी मर चुके थे
पुलिस को कंटेनर के भीतर कुल 63 मवेशी मिले हैं। इनमें से 23 की मौत हो चुकी थी और 40 जीवित अवस्था में थेए लेकिन उनकी हालत भी काफी खराब थी। इनको वाहन में ठूंस.ठूंसकर भरा गया था। इनमें 9 गायए 12 बैल, 19 बछड़े, 23 मरे मवेशी थे। इनको कत्लखाने ले जाया जा रहा था।

पशु क्रूरता अधिनियम में मामला
पुलिस को यह कंटेनर होने की जानकारी 11 अगस्त की रात को मिली थी। पुलिस ने मामले में मप्र गौवंश वध प्रतिशोध अधिनियम की धारा 4,6,9 एवं पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 11ए मप्र कृषक परिरक्षण अधिनियम की धारा 4,6,10 के अंतर्गत कंडक्टर और ड्रायवर के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

एक वाहन दो नंबर प्लेट
पशुओं को अवैध रूप से कत्लखाने ले जाने का खेल कितना शातिरपन भरा होता हैए इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक ही वाहन में दो नंबर प्लेट लगा ली जाती हैं। ये जो कंटेनर पुलिस ने पकड़ा है उसमें भी आगे यूपी 21, बीएन 8386 और कंटेनर के पीछे एचआर 56 बी, 2959 नंबर प्लेट थी।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: