31 से पूर्व टैक्स जमा कर पाएं छूट का लाभ

31 से पूर्व टैक्स जमा कर पाएं छूट का लाभ

इटारसी। जिन लोगों को अपने बकाया कर में अधिभार से छूट चाहिए वे, 31 मार्च से पूर्व एकमुश्त बकाया राशि जमा करके यह लाभ प्राप्त कर सकते हैं। मार्च माह में वसूली की गति बढ़ाने के निर्देश राजस्व समिति सभापति ने समिति की बैठक में दिए हैं।
नगर पालिका कार्यालय में आज शाम राजस्व समिति की बैठक हुई। समिति सभापति राकेश जाधव ने राजस्व अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा है कि कर वसूली की गति को और बढ़ाएं। वित्तीय वर्ष के अंत में जो लोग अपने बकाया का एकमुश्त भुगतान करते हैं, उनका सरचार्ज माफ किया जाएगा। समिति सभापति राकेश जाधव ने बैठक में मौजूद राजस्व विभाग के अधिकारियों से कहा है कि वे जीआईएस सर्वे की आपत्तियों का निराकरण कराने में तेजी लाएं। यह भी तय किया है कि कोई भी निर्माण बिना नपा की एनओसी के न हो, भवन अनुज्ञा बिना टैक्स रिपोर्ट के जारी नहीं करने के निर्देश भी बैठक में दिए गए। बैठक में समिति सदस्य श्रीमती तुलसा वर्मा, शशि नरेश चौहान, राजस्व निरीक्षक संजय दीक्षित, सहायक राजस्व निरीक्षक संजीव श्रीवास्तव, हरिओम उपाध्याय मौजूद थे।
सभापति करेंगे रोज बात
राजस्व समिति के सभापति राकेश जाधव राजस्व विभाग के अधिकारियों और प्रत्येक वार्ड के टैक्स मोहर्रिर से प्रतिदिन बात करेंगे और वसूली की जानकारी हासिल करेंगे। ऐसे में जिनका प्रदर्शन ठीक नहीं रहेगा, उनको उच्चाधिकारियों से कार्रवाई करायी जा सकती है। श्री जाधव ने कहा है कि अधिक से अधिक राजस्व वसूली के लिए सभी मोहर्रिर और अधिकारियों को वसूली की गति बढ़ाना होगा।
पैसे जमा करें, नीलामी होगी
बैठक में तय किया है कि आगामी वर्ष के लिए होर्डिंग की नीलामी प्रक्रिया होगी, इसमें शामिल होने वाले होर्डिंग संचालकों से कहा गया है कि वे अपने बकाया का तत्काल भुगतान करें, नए वित्तीय वर्ष में उनको अनुमति के लिए यदि वे फिर नीलामी की प्रक्रिया के दौर से गुज़रना चाहते हैं तो उनको अपना बकाया जमा करना होगा। बता दें कि शहर में होर्डिंग के लिए अब स्थान की नीलामी की जाएगी।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW