40 हितग्राहियो को प्रदान किये स्वीकृति पत्र

40 हितग्राहियो को प्रदान किये स्वीकृति पत्र

होशंगाबाद। जिला पंचायत सभागार में मुद्रा योजना के प्रचार प्रसार के लिये शिविर आयोजित किया गया। शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं से लाभांवित 40 हितग्राहियो को ऋण स्वीकृति पत्र प्रदान किये। इस अवसर पर उन्होने कहा कि सभी हितग्राही अपनी चुनी हुई गतिविधि का स्वरोजगार स्थापित कर उसे कुशलता से संचालित करें। अपनी आजीविका जुटाने के साथ अच्छी कमाई करें। बैंको से लिये गये ऋण का हर माह नियमित रूप से भुगतान करें।
कलेक्टर ने कहा कि बैंक शाखा प्रबंधक प्रधानमंत्री जी की मंशा के अनुसार मुद्रा योजना तथा अन्य योजनाओं के तहत हितग्राहियो को समय पर ऋण राशि उपलब्ध करायें। ऋण प्रकरणों की मंजूरी तथा ऋण राशि वितरण में देरी न करें। हितग्राहियो को विश्वास में लेकर अच्छे स्वरोजगार को बढावा देने के लिये उनका सहयोग करें। शिविर में एचडीएफसी बैंक द्वारा 10 हितग्राहियों को मुद्रा योजनांतर्गत ऋण राशि के चेक वितरित किए गए।
शिविर में अग्रणी बैंक प्रबंधक आर के त्रिपाठी ने मुद्रा योजना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वित्त मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के प्रचार प्रसार हेतु जिले भर में अभियान चलाया जा रहा है। सभी विकासखंडो में जनप्रतिनिधियों तथा वरिष्ठ अधिकारियो की उपस्थिति में शिविरो का आयोजन किया जा रहा है। शिविर में बैंकों द्वारा स्वयं का व्यवसाय अथवा उद्यम स्थापित करने की इच्छा रखने वाले युवाओं को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के बारे में जानकारी दी गई तथा ऋण आवेदन पत्र भी उपलब्ध कराए गए। शिविर में जिला विकास प्रबंधक नाबार्ड नरेश तिजारे विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबंधक तथा बडी संख्या में हितग्राही उपस्थित रहे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW