42 डिग्री में भी नवोदित खिलाड़ियों का उत्साह कम नहीं हुआ

इटारसी। क्रिकेट के इतिहास में पहली बार एक आज नया अध्याय जुड़ गया जब मप्र क्रिकेट एसोसिएशन से संबद्ध नर्मदांचल क्रिकेट संघ के बैनर तले गांधी स्टेडियम में क्रिकेट टेलेंट सर्च कार्यक्रम का आयोजन किया। सुबह 7 बजे लगभग 127 प्रशिक्षु खिलाड़ी शामिल हुए जिसमें 15 वर्ष तक की आयु वर्ग के 75 एवं 18 वर्ष तक की आयु वर्ग के 51 खिलाड़ी ट्रायल देने के लिए पहुंचे।
गांधी मैदान में गुरुवार को सुबह से दोपहर तक भीषण गर्मी में 42 डिग्री टेम्प्रेचर के बीच नवोदित क्रिकेटर्स ने अपनी क्रिकेट प्रतिभा का प्रदर्शन किया। मप्र क्रिकेट एसोसिएशन से संबद्ध नर्मदापुरम क्रिकेट संघ ने क्रिकेट टेलेंट सर्च प्रोग्राम के अंतर्गत आज क्रिकेट के नवोदित खिलाड़ियों का ट्रायल लिया था। अपने समय के धुरंधर आल राउंडर उमेश द्विवेदी, आरएस चौहान, होशंगाबाद से पधारे ए लेबल कोच संजय यदुवंशी, कोच प्रदीप तोमर एवं भोपाल के कोच सुनील शर्मा, नगरपालिका पार्षद राकेश जाधव, वरिष्ठ खिलाड़ी कुलभूषण मिश्रा, अनिल राठी, विष्णु पांडे व इटारसी के कोचिंग स्टाफ व समस्त युवा क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ सर्वप्रथम राष्ट्रगान किया तब सारा माहौल उत्साह उमंग व देश-भक्ति भावना से ओतप्रोत हो गया।
सर्व प्रथम अंडर 15 के खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया के तहत उनकी बैटिंग, गेंदबाजी व फील्डिंग स्किल्स का गहन अवलोकन किया गया फिर अंडर 18 के खिलाडिय़ों की बैटिंग, कैचिंग और बॉलिंग को चयनकर्ताओं ने नजदीक से परखकर अपनी चयन प्रक्रिया पूरी की। चयनित खिलाड़ियों को उनके मोबाइल नंबर पर सूचित करने को कहा। उन्होंने प्रशिक्षु खिलाड़ियों को सदा अनुशासन में रहकर मेहनत व लगन के साथ जुनून से खेलने के मंत्र बताए।
टेलेंट सर्च कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर पुराने खिलाड़ी और वर्तमान में इटारसी पुलिस में एसडीओपी उमेश द्विवेदी, टीआई आरएस चौहान, कुलभूषण मिश्रा ने बच्चों को मार्गदर्शन दिया। संचालन राकेश पांडेय ने किया। सुबह से दोपहर तक चली पूरी चयन प्रक्रिया के दौरान लगभग 42 डिग्री तापमान होने के बावजूद खिलाड़ियों के उत्साह में क़ोई कमी नहीं आई। पूरी चयन प्रक्रिया के दौरान मैदान पर सुनील औरंगाबाद, राजीव दुबे, सत्येन्द्रपाल सिंघ जग्गी, अमित जैसवाल, राकेश दुबे, सुमित परदेसी, सुमित बैस, अतुल राठौर, गोल्डी यादव व राकेश पांडेय उपस्थित रहे है और इन सभी ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW