5 अगस्त को इटारसी (Itarsi) होगी राममय

5 अगस्त को इटारसी (Itarsi) होगी राममय

इटारसी। श्री राम जन्मभूमि (Shri Ram Janmabhoomi) पर भूमि पूजन के दिन 5 अगस्त को इटारसी के कारसेवा स्थल श्री द्वारिकाधीश बड़ा मंदिर (Sri Dwarkadhish Bada Mandir) फल बाजार इटारसी एवं श्री राम जानकी छोटा मंदिर (Shri Ram Janaki Mnadir) पहली लाइन में सायंकाल 7 बजे 5100 दीपों का सामूहिक दीप प्रज्वलन किया जाएगा। श्री द्वारिकाधीश राम जानकी मंदिर समिति के अध्यक्ष विधायक डॉ सीतासरन शर्मा (Dr. Sitasaran Sharma MLA Hoshangabad), कार्यकारी अध्यक्ष रमेश चांडक ( Ramesh Chandak) एवं प्रमोद पगारे (Pramod Pagare) तथा कार्यक्रम के संयोजक जसवीर छाबड़ा (Jasbeer Chhabra) ने 5 अगस्त के आयोजन के लिए इटारसी के धर्मप्रिय नागरिकों से अनुरोध किया है, जो सनातन हिंदू धर्म में आस्था रखते हैं और भगवान राम के प्रति जिनका अगाध स्नेह है, प्रत्येक परिवार अपने घर आंगन में 11 दीपक 5 अगस्त की सायं काल जलाएं एवं रंगोली बनाए।
संयोजक जसवीर छाबड़ा (Jasbeer Chhabra) ने कहा कि सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह पालन किया जाएगा एवं प्रभु श्री राम के जन्म स्थल पर उनका भव्य मंदिर बनने के लिए खुशी मनाई जाएगी। संयोजक श्री छाबड़ा ने बताया कि श्री द्वारिकाधीश मंदिर में उस समय निरंतर कार सेवा विश्व हिंदू परिषद ने की गई थी जब दक्षिण भारत से कारसेवक अयोध्या जा रहे थे। द्वारिकाधीश मंदिर श्री राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण का साक्षी है। उन्होंने निवेदन किया है कि 4 तारीख तक आटे के दीये और उसमें बाती लगाकर घी डालकर एक परिवार से कम से कम 11 आटे के दिए श्री द्वारकाधीश मंदिर पहुंचें कुल 5100 दीप का सामूहिक दीपदान होना है। द्वारिकाधीश मंदिर में रोशनी की जाएगी एवं श्रीराम-जानकी छोटा मंदिर पहली लाइन में भी दीपदान और रोशनी की जाएगी।
डॉ सीतासरन शर्मा, रमेश चांडक, प्रमोद पगारे, जसवीर सिंह छाबड़ा ने नागरिकों और माताओं बहनों से अनुरोध किया है 5 अगस्त को हम प्रभु श्री राम की जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के अपने शहर से ही साक्षी बने। खुशियां मनाएं, दीपदान करें एवं घर परिवार के लोगों को मिठाई खिलाएं। उन्होंने कहा कि शहर के सभी मंदिरो में रोशनी की जाएगी एवं महामहोत्सव मनाया जाएगा।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: