15 नवंबर तक बंद रहेंगे स्कूल, 1 से 8वीं तक के स्कूल पूर्णरूप से बंद

15 नवंबर तक बंद रहेंगे स्कूल, 1 से 8वीं तक के स्कूल पूर्णरूप से बंद

पैरेंट्स कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल आंशिक रूप से खुलेंगे। नियमित क्लास नहीं लगेंगी।

होशंगाबाद। मध्यप्रदेश के अभिभावकों के लिए राहतभरी खबर है। कोरोना वायरस(Corona virus) के कारण प्रदेश में अभी स्कूलों को नहीं खोला जाएगा। पहली कक्षा से लेकर आठवीं तक के स्कूल 15 नवंबर तक पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। 15 नवंवर के बाद स्कूल खोलने पर विचार किया जाएगा। बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं हालांकि राहत की बात ये है कि मध्यप्रदेश का रिकवरी रेट 80 फीसदी से ऊपर है।

शिक्षा विभाग (Education Department) ने जारी किया आदेश नोवल कोरोना वायरस(Noble Corona virus) के संक्रमण से बचाव के लिये स्कूल शिक्षा विभाग(School Education Department) द्वारा सोमवार को आदेश जारी किया गया है। शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि प्रदेश के समस्त स्कूलों में कक्षा एक से कक्षा आठवीं तक की कक्षाएं 15 नवंबरए 2020 तक पूर्णतरू बंद रहेंगी। इसके साथ ही कक्षा 9 से 12वीं तक के सभी स्कूल आंशिक रूप से खुले रहेंगे। नियमित कक्षाओं का संचालन नहीं होगा एवं ऑनलाइन पठन, पाठन की गतिविधियां पहले की तरह जारी रहेंगी। सभी स्कूलों को स्वास्थ्य एवं सुरक्षा संबंधी एसओपी गाइड लाइन का पालन करना अनिवार्य होगा।

राज्यों को दिए था अधिकार दरअसल, केंद्र सरकार की अनलॉक-5 की गाइडलाइन में 15 अक्टूबर से स्कूल खोलने की बात कही थी। लेकिन,  इसका निर्णय प्रदेश सरकार पर छोड़ा था। केंद्र सरकार ने कंटेनमेंट जोन के बाहर के सभी स्कूलों को 15 अक्टूबर से खोलने की अनुमति दी थी। बाध्य नहीं करेंगे शिक्षा विभाग अभिभावकों को उनके बच्चे को स्कूल भेजना के लिए बाध्य नहीं करेगी। बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण ज्यादातर अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने के पक्ष में नहीं हैं। ऐसे में स्कूलों द्वारा अभिभावकों को बाध्य नहीं किया जाएगा।

 

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: