अतिक्रमण के 17 और बिना मास्क के 78 चालान बने

अतिक्रमण के 17 और बिना मास्क के 78 चालान बने

बिना मास्क(Mask) वालों से भी वसूला गया जुर्माना, देर शाम तक चली कार्रवाई

इटारसी। प्रशासन एक्शन मोड(Administration action mode) में आ गया है। मंगलवार को राजस्व और नगर पालिका के अमले ने अतिक्रमणकारियों, बिना मास्क पहने घूमने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की है। सहायक राजस्व अधिकारी विकास वाघमारे(Assistant Revenue Officer Vikas Waghmare) ने बताया कि अतिक्रमणकारियों के 17 प्रकरणों में करीब 3600 रुपए जुर्माना वसूला है, वहीं बिना मास्क घूमने वाले 78 गैरजिम्मेदार लोगों से 7,800 रुपए का जुर्माना वसूल किया है।

उल्लेखनीय है कि एसडीएम एमएल रघुवंशी(ML Raghuwanshi, SDM) को शहर का पुराना अनुभव है और पिछले कई वर्षों बाद लगने लगा है कि अब शहर में कोई एसडीएम आये हैं, जो शहर की व्यवस्थाओं से सरोकार रख रहे हैं। अब तक आधा दर्जन से अधिक एसडीएम आए और गये, लेकिन किसी ने शहर की मूलभूत व्यवस्थाओं की ओर ध्यान नहीं दिया था। हालांकि वे लॉ-एंड आर्डर और अन्य कामों में व्यस्त रहे थे।

नये एसडीएम के आने के साथ ही नगर पालिका भी सक्रिय हो गयी है। आज भी नायब तहसीलदार पूनम साहू(Naib Tehsildar Poonam Sahu) के नेतृत्व में नगर पालिका(Nagarpalika) के अतिक्रमण और राजस्व अमले ने बाजार क्षेत्र में अतिक्रमण हटाना शुरु कर दिया है। अब तक करीब दस लोगों के सामानों की जब्ती बनायी है और पांच लोगों से दो हजार रुपए का जुर्माना भी वसूला है। अभी रेलवे स्टेशन(Railway Station) से गुरुद्वारा रोड और भारत टाकीज के आसपास, धर्मशाला के आसपास अभियान चल रहा था। अभियान अभी जारी है, शाम तक और भी अतिक्रमण हटाए जा सकते हैं। इसी तरह से आज से ही आवारा मवेशियों को पकडऩे का काम भी प्रारंभ हो सकता है। मवेशी पकडऩे के लिए अभी एक माह के लिए प्रायोगिक तौर पर काम दिया गया है, उसे आगे बढ़ाया जा सकता है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: