भारी बारिश : तवा के 9 गेट खुले, शहर में भी बाढ़ के हालात

भारी बारिश : तवा के 9 गेट खुले, शहर में भी बाढ़ के हालात

मेहरागांव सहित कई गांवों का शहर से संपर्क कटा

इटारसी। भारी बारिश के बाद आज सुबह 5:30 बजे तवा बांध (Tawa Dam) के सात गेट खोल दिये गये थे।

तवा बांध मे पानी की आवक को देखते हुए तवा बांध से अतिरिक्त पानी को 3015 क्यूमेक्स से बढाकर 3949 क्यूमेक्स पानी 9 गेटो को 10 फिट खोलकर 9.30 बजे से छोड़ा जा रहा है।

आज सुबह 7 बजे से 10 गेट 7-7 फीट तक खोलकर पानी छोड़ा जा रहा था। अब 9 गेटो को10 फिट खोलकर पानी छोड़ा जा रहा है।


शहर में भी बाढ़ के हालात बन गये हैं। इटारसी तहसील में 200 mm बारिश दर्ज की गई। नाव के माध्यम से एसडीएम, एसडीओपी और टीआई द्वारा लोगों को घरों से निकाल कर रहा शिविरों में पहुंचाने की कवायद शुरू की।

 

सुबह से एसडीएम ने नगर की अनेक निचली बस्तियों का दौरा किया है जहां बारिश का पानी भर गया है। पहाड़ी नदी उफान पर होने से श्मशानघाट शांतिधाम में भी पानी भर गया है।

मेहरागांव, सोनांसावरी (Mehragaon Itarsi) में नदी उफान पर है। शहर की कई निचली बस्तियां जलमग्न हैं। मेहरागांव पुलिया पर बना हाईट गेज 80 फीसद तक डूब गया है।
तवा बांध में पानी की आवक 5211 क्यूमेक्स है। बांध की जलस्तर गवर्निंग लेबल से ऊपर होने से सुबह 5:30 बजे से सात गेट से 10 गेट 7-7 फीट खोलकर पानी छोड़ा जा रहा है। इटारसी में हो रही भारी बारिश के कारण शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। वार्ड 08 उत्तर बंगलिया, वार्ड 06 दक्षिण बंगलिया, वार्ड 09 आवाम नगर के पुलों पर पानी होने के कारण इन एरिया का संपर्क शहर से कट गया है। इसी तरह मेहरागांव नया यार्ड का संपर्क भी शहर से टूट गया है। हालांकि अभी बारिश कम होने से लोगों ने राहत की सांस ली है। बंगलिया में नाले के पास बने मकानों में पानी घुस गया है।


एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी (SDM Madan Singh Raghuwanshi) सुबह से नगर के दौरे पर हैं। उन्होंने बताया कि अवाम नगर, गोंडी मोहल्ला पुरानी इटारसी, नाला मोहल्ला, मालवीयनगर आदि का दौरा किया है, लगातार निचली बस्तियों में जा रहे हैं। कई जगह पानी भर गया है।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!