शासकीय अस्पताल को मिले चार और नए चिकित्सक

शासकीय अस्पताल को मिले चार और नए चिकित्सक

स्वास्थ्य सेवाएं होगी बेहतर
इटारसी। डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल में अब चार और नए चिकित्सकों की नियुक्ति हुई है। वह जल्द ही ज्वाईनिंग कर सकते है। चार और चिकित्सकों के आने से स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हो सकेगी।
इटारसी अनुविभाग के अंतर्गत आने वाले डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी शासकीय सिविल अस्पताल एक वर्ष पूर्व जहां चिकित्सकों की कमी के चलते दम तोड़ रहा था। वही पिछले एक वर्ष में अब तक चार नए चिकित्सकों की ज्वाईनिंग हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग में प्रभारी मंत्री प्रतिनिधि संजय मिहानी एवं स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों के प्रयासों से चार और नए चिकित्सकों की नियुक्ति की गई है। इस संबंध में श्री मिहानी द्वारा विगत 22 जनवरी को होशंगाबाद में आयोजित जिला योजना समिति की बैठक में प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा को डॉ. एसपीएम शासकीय अस्पताल में चिकित्सकों की कमी से आवेदन के माध्यम से अवगत कराया जा चुका था। जिसको संज्ञान में लेने के बाद डॉ. योगेश कुमार सेवते मेडिकल आफीसर एवं डॉ. निशा यादव को पीएचसी पुरानी इटारसी में ज्वाइन करने के आदेश हैं तो वहीं डॉ. योना अखिलेश एनेस्थीसिया विशेषज्ञ, डॉ. श्रद्धा गोहर सेवते मेडिकल आफीसर को शासकीय सिविल अस्पताल इटारसी में नियुक्त किया गया है। जल्द ही वह ज्वाईनिंग दे सकते हंै। चार और चिकित्सकों के आने से शासकीय अस्पताल इटारसी और उपस्वास्थ्य केन्द्र पुरानी इटारसी की स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर होगी, मरीजों को भी बेहतर उपचार मिल सकेगा।

नाला मोहल्ला में खुलेगा स्वास्थ्य केंद्र
नाला मोहल्ला क्षेत्र काफी बड़ा एरिया है जहां झुग्गी झोपड़ी होने के कारण निचले तबके के लोग अधिक निवासरत हैं। जहां स्वास्थ्य सुविधा की महती आवश्यकता है। लेकिन यहां पर स्वास्थ्य केन्द्र नहीं होने के कारण मरीजों को परेशान होना पड़ता था। जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जल्द ही नाला मोहल्ला क्षेत्र में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र संचालित किया जाएगा। उक्त स्वास्थ्य केन्द्र में डॉ. अमन जैन की नियुक्ति के लिए आदेश जारी किए गए है। श्री मिहानी ने बताया शासकीय अस्पताल में दो और पुरानी इटारसी के स्वास्थ्य केन्द्र में दो चिकित्सकों की नियुक्ति की गई है। वह जल्द सेवाएं देना शुरू करेंगे। स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर करने के लिए नाला मोहल्ला में भी स्वास्थ्य केन्द्र की स्थापना जल्द ही की जाएगी।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: