Breaking News

कालेज लेबल काउंसलिंग पुन: प्रारंभ करने की मांग

कालेज लेबल काउंसलिंग पुन: प्रारंभ करने की मांग

कालेज लेबल काउंसलिंग पुन: प्रारंभ करने की मांग

इटारसी. भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने यहां शासकीय एमजीएम कालेज के प्राचार्य को एक ज्ञापन सौंपकर कालेज लेबल काउंसिलिंग पुन: प्रारंभ करने एवं कालेज में सीटें बढ़ाने की मांग की है.
एनएसयूआई ने कालेज लेबल काउंसिलिंग को पुन: प्रारंभ करने एवं सीटें बढ़ाने को  लेकर प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा विभाग के नाम एक ज्ञापन प्राचार्य व्हीके सीरिया को सौंपा। ज्ञापन में छात्र नेताओं ने कहा कि नए शिक्षण सत्र के लिए शासन द्वारा कालेज में दाखिले किए जा रहे हैं. उच्च शिक्षा विभाग द्वारा पूरी प्रक्रिया को ऑन लॉइन कर दिया है और उसकी चौथी लिस्ट भी जारी की जा चुकी है. इसमें कई विद्याथी्र दाखिला लेने से वंचित रहे गए हैं जिससे उनका भविष्य अंधकारमय हो गया है. प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा विभाग के नाम दिए ज्ञापन में कहा गया है कि कालेज प्रबंधन को निर्देशित किया जाए कि कालेज लेबल काउंसलिंग पुन: प्रारंभ की जाए.
इसी तरह से कालेज में कई सीटें अभी खाली हैं और आरक्षित वर्ग की सीटें भर चुकी हैं. इस मापदंड से कई विद्यार्थी प्रवेश लेने से वंचित हैं उसको देखते हुए कालेजों में सीटों का कोटा बढ़ाया जाए. छात्र नेताओं ने कहा कि विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए दोनों मांगों पर विचार कर कार्यवाही की जाए. इस अवसर पर विक्रमादित्य तिवारी, ब्रजेश सेंगर जिला सहसचिव, कपिल अहिरवार, संजीव चौरे, रोहित कटारे, सतीश बैस, अनुभव, अजयवीर, सिद्धार्थ, राहुल सिंह, अजय सिंह, अमन सिंह, जुबेर, राहुल यादव, संजय मेहरा, मिथिलेश, प्रशांत, अर्जुन यादव सहित अनेक छात्र उपस्थित थे।

error: Content is protected !!