Breaking News

अच्छे अधिकारी के साथ अच्छे नागरिक भी बने – उच्च शिक्षा मंत्री

अच्छे अधिकारी के साथ अच्छे नागरिक भी बने – उच्च शिक्षा मंत्री

अच्छे अधिकारी के साथ अच्छे नागरिक भी बने – उच्च शिक्षा मंत्री

संस्कृति भवन का हुआ भूमिपूजन
होशंगाबाद। मध्यप्रदेश शासन के उच्च शिक्षा मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया ने नर्मदा महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि वे बड़े अधिकारी अवश्य बने किन्तु इसके पूर्व देश के एक अच्छे नागरिक बने। उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि सच्चा हिन्दुस्तानी नागरिक अपनी संस्कृति एवं जड़ो से पीछे नही हटता है। श्री पवैया ने छात्र-छात्राओं से कहा कि वे स्वामी विवेकानंद द्वारा दिखाए मार्ग पर चलकर भारत माता के सच्चे सपूत बने। उन्होंने कहा कि हमने प्रवेश प्रक्रिया में चिंता व्यक्त कि है इसके लिए बार-बार महाविद्यालय में छात्रों के प्रवेश की समयसीमा बढ़ाई गई है। उन्होंने कहा कि परीक्षा एवं परिणाम सही समय पर आए इसके लिए प्रोफेसर विद्यार्थी एवं शासन मिलकर कार्य करे तथा यह तीनो अंग उच्च शिक्षा के स्तर की गुणवत्ता भी बढ़ाएं। उच्च शिक्षा मंत्री ने छात्रो से कहा कि मुझे इस सभागार में आकर अच्छा लग रहा है। उच्च शिक्षा मंत्री ने इस अवसर पर 62.95 लाख रूपए की राशि से बनने वाले संस्कृति भवन का भूमिपूजन किया। उक्त संस्कृति भवन पूर्णत: जनभागीदारी से निर्मित किया जाएगा।
कार्यक्रम अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीताशरण शर्मा ने उच्च शिक्षा मंत्री श्री पवैया को विश्वास दिलाया कि जिले के गृह विज्ञान महाविद्यालय एवं नर्मदा महाविद्यालय शिक्षा के उच्च स्तर को छूएगें। कार्यक्रम अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।
इसके पूर्व महाविद्यालय के प्राचार्य ओ.एन.चौबे ने बताया कि इस सत्र में 4 हजार 600 छात्रो का एडमिशन हुआ है। साथ ही महाविद्यालय से सबसे ज्यादा केंपस सिलेक्शन होता है। गत जुलाई को 110 छात्रो का चयन विभिन्न कंपनियो में हुआ है एवं  पुन: 14 विभिन्न कंपनिया कैम्पस सिलेक्शन के लिए आ रही है। श्री चौबे ने बताया कि छात्रो को लगातार अपडेट करने का प्रयास किया जाता है साथ ही फंड एवं अन्य समस्या सामने आने पर विधानसभा अध्यक्ष के सामने रखा जाता है। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष कुशल पटेल, पूर्व मंत्री मधुकर राव हर्णे, नेहरू युवा केन्द्र के उपाध्यक्ष बी.डी. शर्मा मौजूद थे।

error: Content is protected !!