Breaking News

जिंदगी में कुछ सीखना है तो, वो है जोखिम लेना :उच्चशिक्षा मंत्री

जिंदगी में कुछ सीखना है तो, वो है जोखिम लेना :उच्चशिक्षा मंत्री

जिंदगी में कुछ सीखना है तो, वो है जोखिम लेना :उच्चशिक्षा मंत्री

प्रतिभावान विद्यार्थियों को दिए स्मार्ट फोन
होशंगाबाद। म.प्र. के उच्च शिक्षा मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया ने कहा कि एक युवा की जिंदगी में यदि आत्मविश्वास नहीं है तो ना वह बडे सपने देख सकता है और न ही वह जीवन में बडी छलांग लगा सकता है। युवा को अपनी जिंदगी में कुछ सीखना है तो उसे जोखिम लेना सीखना होगा। उच्च शिक्षा मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया शासकीय गृह विज्ञान महाविद्यालय में छात्र संपर्क योजना के तहत आयोजित स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्रों को संबोधित कर रहें थें।
श्री पवैया ने कहा कि देश को यदि समृद्ध बनाना है तो युवा के एक हाथ में ज्ञान की मशाल तथा दूसरे हाथ में देश भक्ति की मशाल होनी चाहिए। उन्होने कहां कि हमारी चिंता का केन्द्र विद्यार्थी है इसलिए हमने 5 बार एडमिशन प्रक्रिया को आगे बढाया है। उन्होने कहा कि शासन ने निर्णय लिया है कि सभी महाविद्यालय में तिरंगा ध्वज प्रतिदिन फहराया जाएगा। स्वामी विवेकानंद जी, महात्मा गांधी एवं बाबा साहेब अम्बेडकर के चित्र सभी महाविद्यालय में लगाए जाएगें। उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि परीक्षा सही समय पर हो एवं परिणाम भी सही समय पर आए तथा एकादमिक कैलेण्डर का पालन किया जाए।
उन्होने कहा कि प्रोफेसर की चिंता में करूंगा प्रोफेसर छात्रों की चिंता करें। श्री पवैया ने छात्रों से कहा हमारे ऊपर समाज का बहुत बडा दायित्व है। इसलिए यदि हमें कुछ सीखना है तो जोखिम लेना सीखे। छात्र बडे आदमी बने उनका कैरियर बने। उच्च शिक्षा मंत्री ने नये सत्र को गम्भीरता से चलाने के निर्देश महाविद्यालय प्रशासन को दिए।
इस अवसर पर उच्चशिक्षा मंत्री श्री पवैया ने प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन भी वितरित किये। श्री पवैया ने गृह विज्ञान महाविद्यालय के प्रतिभावान छात्रों सानू चौरे, निधि मालवीय, शालनी यादव, रोशनी मेहरा, रिंकी साहू, श्वेता पाठक, कीर्ति नायक, हुसैना सैफी को, नर्मदा महाविद्यालय के छात्र आयुष दीक्षित, अर्चना ध्रुवे, आभा मिश्रा, टिंवकल शाडिल्य, अश्विनी मोर्य, शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय पिपरिया की स्वाती शुक्ला, शुभांगी विश्वकर्मा, शोभा साहू, शिवम पटेल सहित एम.जी.एम. महाविद्यालय इटारसी, कुसुम महाविद्यालय सिवनीमालवा, महाविद्यालय बाबई, कन्या महाविद्यालय पिपरिया, शा. महाविद्यालय पचमढी, शा. महाविद्यालय सुखतवा एवं महाविद्यालय बनखेडी के विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन वितरित किया।
इस अवसर पर म.प्र. विधानसभा के अध्यक्ष डा सीताशरण शर्मा, जिला पंचायत के अध्यक्ष कुशल पटेल, म.प्र. खनिज विकास निगम के अध्यक्ष शिव चौबे, नगर पालिका अध्यक्ष अखिलेश खण्डेलवाल, पूर्व मंत्री मधुकर राव हर्णे, नेहरू युवा केन्द्र के उपाध्यक्ष बी.डी. शर्मा, राज्य अंत्योदय समिति के सदस्य सम्पत मूंदडा, प्राचार्य श्रीमती कामिनी जैन इत्यादि मौजूद थे।

error: Content is protected !!