नरवाई न जलाने कुर्मी समाज की टीम कर रही जागरूक

नरवाई न जलाने कुर्मी समाज की टीम कर रही जागरूक

इटारसी। नरवाई से होने वाले नुकसान की जानकारी देकर कर्मी समाज की युवा टीम ग्रामीणों में जागरुकता लाने का प्रयास कर रही है। गेहूं की फसल की नरवाई को न जलाने के संकल्प के साथ चौरिया कुर्मी समाज की एक टीम गांव-गांव व खेत-खेत जाकर जनजागरुकता अभियान चला रही है।
उल्लेखनीय है कि इस वर्ष नरवाई की आग को रोकने शासन स्तर पर भी जागरूकता अभियान चलाने का ऐलान किया है। किसानों के प्रमुख समाज यानी चौरिया कुर्मी समाज के युवाओं ने तो यह अभियान प्रारंभ कर दिया है। अब हमको जगना है और सबको जगाना है। किसी भी हाल में नरवाई को नहीं जलाना है। इस नारे के साथ चौरिया कुर्मी समाज के युवाओं की टीम गांव-गांव व खेत-खेत पहुंचकर किसानों से रूबरू होकर उन्हें नरवाई की उस भयावहता की याद दिलाते हैं, जिसकी आग में गत वर्ष ग्राम पांजरा में 8 लोगों की जान चली गई थी। जागरूकता अभियान की टीम लीडर गोकुल पटेल साकेत ने बताया कि नरवाई के विरुद्ध हम सक्रियता से कार्य कर रहे हैं और कृषक भी इसे गंभीरतापूर्वक लेते हुए नरवाई न जलाने का वचन दे रहे हैं।
जन-जागरूकता अभियान के सदस्य सरपंच निशांत चौधरी ने बताया कि नरवाई जलाने के विरुद्ध इस जनजागरूकता अभियान में सभी समाज के लोग हमें सहयोग कर रहे हैं। उक्त अभियान में राहुल चौधरी, शिवजी पटेल, लाड़ली पटेल, नवल पटेल, तरुण मोदी, मनोज चौधरी, विजय पटेल, संजीव बड़कुर, रजनीश झलिया, अरुण बड़कुर, नरेश अरक्का एवं जयप्रकाश पटेल पांजरा प्रमुख रूप से अपनी सक्रियता निभाकर गांव-गांव में घूमकर किसानों को जागरूक करने के साथ ही बिजली के तारों की भी सघन निगरानी कर रही है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: