नौकरी दिलाने का झांसा देकर हड़प लिए साढ़े तीन लाख

सतना के उपेंद्र ने खुद को बताया था वल्लभभवन का अफसर
इटारसी। सतना के रहने वाले एक व्यक्ति ने यहां कृष्णाबिहार कालोनी निवासी एक महिला को उसके बेटे को नौकरी दिलाने का झांसा देकर 3 लाख 45 रुपए हड़प लिए हैं। आरोपी ने महिला के पुत्र को नौकरी लगाने का झांसा दिया था।
कृष्णा विहार कॉलोनी निवासी सुजाता साव पति प्रभुदास साव 56 ने पुलिस में की शिकायत में बताया है कि सतना के रहने वाले उपेंद्र पिता बलेंद्र पटेल ने उसके पुत्र विकास साव और विकास के दोस्त नीरज सपकाले को नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लाख 45 रुपए लिए है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 का अपराध दर्ज कर लिया है।
ऐसे हुई थी मुलाकात
पिछले वर्ष अगस्त में उसकी मुलाकात उपेंद्र पटेल से हुई थी। आरोपी ने बताया था कि वह वल्लभ भवन में ऑफिसर है और किसी को नौकरी लगाना हो तो बता देना। महिला ने घर आकर यह बात अपने पुत्र विकास साव और 12 बंगला निवासी नीरज सपकाले को बताई। दोनों तैयार हो गए और मोबाइल पर विकास और नीरज ने नौकरी लगाने के बारे में बात की। उपेंद्र से दोनों को पर्यटन विभाग में नौकरी लगवाने 5 लाख 50 हजार रुपए में मामला तय हुआ। इसके बाद उपेंद्र को इटारसी बुलाकर 12 नवबर 2016 को नीलम होटल के सामने दो लाख रुपए नगद दिए और नीरज सपकाले ने उपेंद्र के खाते में अलग-अलग तारीखों पर कभी 10 हजार कभी 40 हजार जमा कराए। सपकाले ने कुल 1 लाख 40 हजार रुपए उपेंद्र के खाते भेजे थे। पैसे लेने के बाद जब कुछ नहीं हुआ तो मोबाइल पर बात की। उपेंद्र लगातार टालता रहा तो समझ आ गया कि वह झांसा दे रहा है। तब उससे पैसे वापस करने का कहा लेकिन वह पैसे वापस नहीं दे रहा है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!