Breaking News

रेलवे ने लोगों को सिखाया कैसे करें व्यवहार

रेलवे ने लोगों को सिखाया कैसे करें व्यवहार

इटारसी। एक अच्छे और सच्चे नागरिक को कैसा व्यवहार करना चाहिए, यह बात रेलवे ने आज रेल परिसर में आने वालों को समझाई। हालांकि लोगों के रवैए को देखते हुए तो सजा मिलना था, लेकिन रेलवे ने लोगों में बदलाव की शुरुआत की है। एक रेल अधिकारी का कहना है कि हम सजा नहीं देना चाहते बल्कि लोग अपनी आदतों में बदलाव लाएं, यही हमारा प्रयास है।
आज रेलवे स्टेशन की मुख्य बिल्डिंग के सामने स्थित परिसर में बेतरतीब खड़े होने वाले दोपहिया वाहनों को उठाकर पार्किंग में खड़ा किया। जो भी अपना वाहन वापस लेने आया उससे विधिवत राशि वसूल की गई। उनको समझाईश दी गई कि आइंदा यहां वाहन खड़े न करके पार्किंग में ही खड़े करें। स्टेशन प्रबंधक एसके जैन, डीसीआई अंकभूषण दुबे के साथ टिकट स्टाफ, यातायात पुलिस ने स्टेशन परिसर में नो पार्किंग में खड़े वाहनों को पार्किंग में भेजा। अभियान के दौरान कुछ लोग रेल परिसर में दीवार से सटकर पेशाब कर रहे थे, उनको डांटा और आगे से ऐसा न करने की हिदायत दी।
रेल प्रशासन ने इस तरह का अभियान माह में दो बार चलाने की योजना बनायी है। इसमें आरपीएफ, जीआरपी, सीनियर सेक्शन इंजीनियर मैकेनिकल, सीनियर सेक्शन इंजीनियर सिविल, चैकिंग स्टाफ और ट्रैफिक पुलिस का भी सहयोग लेने की योजना है।

error: Content is protected !!