लॉकडॉउन का सख्ती से पालन करें : कलेक्टर

लॉकडॉउन का सख्ती से पालन करें : कलेक्टर

होशंगाबाद। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के दृष्टिगत जिले में लागू लॉकडॉउन की परिस्थितियों के मद्देनजर जरूरतमंदों, निराश्रितों को गुणवत्तापूर्ण पर्याप्त भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश कलेक्टर धनंजय सिंह ने दिए। उन्होंने कहा कि आमजनों तक अत्यावश्यक जीवन उपयोगी वस्तुओं/सामग्री की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने समस्त एसडीएम को निर्देशित किया कि जिले में लागू लॉकडाउन ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में सख्ती से पालन कराएं। सड़कों पर दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों की आवाजाही पर सख्त प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर धनंजय सिंह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे। इस दौरान अपर कलेक्टए जीपी माली सहित अधिकारी उपस्थित रहें।
कलेक्टर धनंजय सिंह ने कहा कि लॉक डाउन का मूल उद्देश्य कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकना है। अत: मैदानी अमले को सक्रिय कर युद्ध स्तर पर कार्य करें। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि सब्जियों, किराना सामग्री आदि की वार्डवार होम डिलीवरी व ठेलों के माध्यम से घर पहुंच सेवा उपलब्ध कराएं। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि कोरोना वायरस संबंधी स्क्रीनिंग ज्यादा से ज्यादा करें एवं दैनिक रूप से डीपीएम, बीएमओ एवं अन्य स्वास्थ्य विभाग के अमले की समीक्षा करें। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस के संभावित मरीजों के उपचार के लिए शासन द्वारा जारी निर्देशानुसार आइसोलेशन एवं होम क्वारेंटाइन का प्रोटोकॉल अनुसार क्रियान्वयन करें।
कलेक्टर श्री सिंह ने सभी मुख्य नगर पालिका अधिकारी निर्देशित किया कि निराश्रितों, जरूरतमंदों एवं प्रवासी श्रमिकों को पैकेट्स के माध्यम से भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित करें। इस कार्य में सहयोग हेतु इच्छुक व्यक्तियों के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य करें। उन्होंने कहा कि सभी नगरीय निकायों में स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें, फॉगिंग एवं सैनिटाईजेशन का कार्य सुचारू रूप से करें। कलेक्टर श्री सिंह ने लॉक डाउन अंतर्गत प्रतिबंधात्माक आदेशों की व्यापक मुनादी कराने के निर्देश दिए ।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: