Breaking News

जंक्शन में एक साल में होंगे कई बड़े बदलाव-सांसद

जंक्शन में एक साल में होंगे कई बड़े बदलाव-सांसद

इस माह रेल राज्य मंत्री करेंगे इटारसी जबलपुर इलेक्ट्रिक लाइन का उद्धघाटन
इटारसी। क्षेत्रीय सांसद राव उदय प्रताप सिंह शनिवार को इटारसी में एक कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। यहां वे मीडिया से रूबरू हुए और जिले एवं शहर के आगामी विकास संबंधी प्रकल्पों की विस्तृत जानकारी दी साथ ही मीडिया के सवालों का जवाब दिया।
सांसद ने कहा कि इस वर्ष देश के इतिहास में दो बड़े फैसले होंगे। एक तो सरकार द्वारा मुस्लिम महिलाओं के संरक्षण के लिए तीन तलाक का बिल एवं देश के पिछड़े वर्ग समुदाय के लिए अलग से आयोग बनाने प्रस्ताव इस वर्ष फरवरी में कार्यशील हो सकता है। सांसद ने अपने कार्यकाल में क्षेत्र में किये कार्यों और आगामी कार्यो की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इसी माह में इटारसी से जबलपुर तक रेलवे ट्रेक के इलेक्ट्रिफिकेशन का कार्य पूर्ण हो जायेगा जिसका उद्घाटन रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के हाथों से होगा। समारोह में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन भी शिरकत करें इसके लिए वे प्रयासरत हैं। 300 से 350 की आबादी बाले गांव जिनमें सड़क निर्माण कार्य अधूरा है या पेंडिंग हैं उसे भी 2019 तक खत्म करने की बात सांसद ने कही। इसी के साथ ही जिले में उद्योग स्थापित करने, रेलवे क्षेत्र की सुविधाओं को बढ़ाने एवं लापरवाह अधिकारियो पर कार्यवाही की बात सांसद ने कही।

जर्मन टेक्नोलॉजी से बनेंगे 72 कुए
नरसिंहपुर जिले के नर्मदा किनारे के गांव इमनी से रायसेन जिले की उदयपुर विधानसभा तक के क्षेत्र में जर्मन टेक्नोलॉजी द्वारा 72 कुओं का निर्माण किया जायेगा जिसके लिए केंद्र सरकार द्वारा राशि का आवंटन एवं टेंडर हो गए हैं। कुओं से पानी को लिफ्ट करके ऊपर लाया जाएगा और किसानों के केवल उसमें अपना पाइप जोड़कर खेत तक ले जाना है, इससे वहां के किसानों को बिना बिजली व नहर के पानी के भरोसे आवश्यकता अनुरूप पानी मिल सकेगा। सांसद श्री सिंह ने कहा कि जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस क्षेत्र से सांसद थे, तो उनका यह सपना था कि यहां के गांवों के किसानों की पानी की समस्या का निराकरण हो।

होशंगाबाद औद्योगिक विकास के लिए प्रयासरत हैं
शहर व जिले में उद्योगों की प्रगति से व्यवसायों को बढ़ावा देने की बात पर सांसद ने कहा कि वे प्रयासरत हंै कि नरसिंहपुर क्षेत्र में स्थापित शुगर, सत्तू, राइस मिल की तर्ज पर ही यहां भी लघु एवं वृहद् उद्योगों को स्थापना हो, और अधिक से अधिक रोजगारों का सृजन हो। उन्होंने कहा कि यहां उद्योगों के विकास में कमी है जिससे उनसे उपजने वाले रोजगारों में भी शहर पिछड़ा हुआ है।

इटारसी मेरी पहचान, एक साल में चमका दूंगा
सांसद ने कहा कि दिल्ली में इटारसी का नाम हमारे संसदीय क्षेत्र होने की बड़ी पहचान है। हमने इटारसी के स्टेशन को मॉडल स्टेशन एवं अंतर्राष्ट्रीय स्टेशन के रूप में विकसित करने की योजना बनायी है जिसे जल्द ही सरकार की हरी झंडी मिल जायेगी। स्टेशन पर आराम करने के लिए पलंगों वाला होटल, मेडिकल सुविधाओं के लिए डॉक्टर एवं दवाइयां सहित सुरक्षा प्रकल्पों में बढ़ोतरी की जायेगी। प्रेस वार्ता में सांसद राव उदय प्रताप सिंह के साथ सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष कुशल पटेल, शिवकिशोर रावत आदि शामिल हुए।

error: Content is protected !!