Breaking News

शिकायत होती रहेंगी, काम पुख्ता करेंगे : डॉ. शर्मा

शिकायत होती रहेंगी, काम पुख्ता करेंगे : डॉ. शर्मा

22 दुकानों वाले नेताजी सुभाषचंद्र बोस मार्केट का लोकार्पण
इटारसी। नगर पालिका परिषद के सहयोग से बने पोस्ट आफिस लाइन के मार्केट का आज लोकार्पण समारोह आयोजित हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा थे। अध्यक्षता नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सुधा राजेन्द्र अग्रवाल ने की। विशेष अतिथि नगर पालिका उपाध्यक्ष अरुण चौधरी और पूर्व सीएमओ सुरेश दुबे, सांसद प्रतिनिधि और व्यापार महासंघ अध्यक्ष दीपक अग्रवाल, नपा में लोक निर्माण समिति सभापति भरत वर्मा, वार्ड पार्षद यज्ञदत्त गौर, नेताजी सुभाषचंद्र बोस मार्केट समिति के अध्यक्ष नंदलाल लाटा, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, राकेश जाधव थे। आज यहां निर्मित 22 दुकानों का लोकार्पण किया। इस बाजार को नाम दिया गया, नेताजी सुभाषचंद्र बोस मार्केट।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने कहा कि जब से यह बाजार अस्तित्व में आया, आधी सदी बीत गई इसे कच्चे से पक्का नहीं किया जा सका। पूर्व की परिषद ने 1984 से इसका टैक्स भी लेना बंद कर दिया था ताकि साजिश के तहत इसे अवैध घोषित कराके दुकानदारों को बेदखल कर दिया जाए। हमारी परिषद ने पुन: टैक्स चालू कर इसे नियमित किया और आज यह बाजार पक्का बन सका। उन्होंने कहा कि कुछ लोग शिकायतें कर रहे हैं, लेकिन शिकवा-शिकायतें चलती रहेंगी, हम काम पुख्ता करेंगे।
नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल ने कहा कि हमने शुरुआत से ही बाजार का पक्का करने और चौक-चौराहों का सौंदर्यीकरण का लक्ष्य लेकर कदम बढ़ाए हैं। सबका सहयोग मिलता गया और बाजार की दुकानें पक्की होती गईं। अब भी बहुत काम बाकी है, शेष कार्यकाल में हम बाजार का अन्य भाग भी कच्चे से पक्का कर देंगे। नए बाजार के लिए व्यापारियों को उन्होंने बधाई दी। इससे पूर्व स्वागत उद्बोधन समिति सचिव नेपाल चक्रवर्ती ने दिया। समिति अध्यक्ष नंदलाल लाटा, पदमा लाटा, जम्मू ललवानी, यूसुफ अली व अन्य ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। संचालन जयकिशोर चौधरी ने तथा आभार प्रदर्शन पार्षद यज्ञदत्त गौर ने किया। समिति की ओर से मुख्य अतिथि डॉ. शर्मा का शॉल-श्रीफल और अन्य अतिथियों का स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया।

देखें फिर जांच के लिए चिटटी लिखें
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने कहा कि उन्होंने कमिश्रर को कहा है कि वे स्वयं आकर बाजार का निरीक्षण करें। स्वयं देखें, यदि काम ठीक नहीं है तो जांच कराएं, यूं शिकायत मिलते ही जांच के लिए चिटटी न लिखें। डॉ. शर्मा ने कहा कि हम अंडर हैंड डीलिंग नहीं करेंगे। जल्द ही बाजार के शेष कच्चे बाजार को भी पक्का करेंगे। अलबत्ता जनता मार्केट के लोग कोर्ट पहुंच गए हैं, अत: वहां देरी हो सकती है।

आपसे मिलती है हमें काम की ताकत
डॉ. शर्मा ने कहा कि आप व्यापारियों ने स्वयं बाजार का निर्माण किया है, नगर पालिका ने अनुमति दी है। आपने स्वयं कार्यक्रम रखा, हमें बुलाया। हमारा सम्मान किया, इससे साबित होता है कि काम अच्छा हो रहा है। आपके इस तरह के सहयोग से हमें काम करने की ताकत मिलती है। आपसे ताकत मिलेगी हम काम करते रहेंगे। उन्होंने बताया कि जल्द ही जयस्तंभ के पास का मार्केट पक्का हो सकता है।

इन्होंने भी किया संबोधित
दीपक अग्रवाल, अध्यक्ष व्यापार महासंघ : वर्षों से कच्ची दुकानें थीं, आगजनी और अन्य घटनाएं होने से व्यापारी डर के साए में रहता था। कई बार तो बड़ी घटना होने से व्यापारी फर्श पर आ जाता था और उसे फिर शून्य से शुरुआत करनी पड़ती थी। नपा परिषद को व्यापारियों की तरफ से धन्यवाद। आगे बाजार में महिलाओं के लिए टॉयलेट बने, यह भी ध्यान रखा जाए तथा पीने के पानी की भी पर्याप्त व्यवस्था हो।
भरत वर्मा, सभापति लोनिवि सभापति : सारे कच्चे बाजार को पक्का करने का हमारी परिषद ने बीड़ा उठाया है। वर्षों से व्यापारी अपनी कच्ची दुकानों में परेशानी उठाकर व्यापार कर रहे थे। कभी दीमक, कभी बारिश के पानी की समस्या खड़ी रहती थी। काफी पैसा खर्च करके दुकान की मरम्मत आदि करानी होती थी। अब शहर के बाजार की सभी कच्ची दुकानों को पक्का करने के लिए काम किया जा रहा है।

error: Content is protected !!