Breaking News

विदिशा को हराकर इटारसी ने जीता टूर्नामेंट

विदिशा को हराकर इटारसी ने जीता टूर्नामेंट

शैलेन्द्र चौहान स्मृति आल इंडिया क्रिकेट प्रतियोगिता
इटारसी। नगर पालिका परिषद के तत्वावधान में आयोजित शैलेन्द्र चौहान स्मृति अखिल भारतीय क्रिकेट प्रतियोगिता का रोमांचक मैच सिंसियर क्लब इटारसी की टीम ने कनारा क्लब विदिशा को 22 रनों से हराकर जीत लिया। अंतिम समय में मैच काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। कभी विदिशा का पलड़ा भारी लगता तो कभी इटारसी का। एक वक्त पर विदिशा को पांच ओवर्स में केवल 50 रन बनाने थे, लक्ष्य आसान लग रहा था। लेकिन इटारसी के गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से मैच का रुख मोड़ा और अंतिम पांच ओवर्स में मैच इटारसी की तरफ जाता रहा और आखिरकार जीत इटारसी की झोली में आ गई।
फाइनल में सिंसियर क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। विवेक दुबे के 37 रन की बदौतल टीम ने 189 का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम लक्ष्य से 22 रन पहले ही पूरी तरह से बिखर गई। अंतिम समय में वह पल आया कि एक ओवर में 24 रन बनाने थे, लेकिन कसी हुई गेंदबाजी के कारण विदिशा के बल्लेबाज दो रन ही जोड़ सके और इटारसी ने 22 रनों से मैच जीत लिया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मप्र विधानसभा के अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा थे, अध्यक्षता नपा अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल ने की। नपा उपाध्यक्ष अरुण चौधरी, पार्षद तुलसा वर्मा, सरोज उईके, भरत वर्मा, नंदा सोनकर, दिव्या बस्तवार व अन्य विशेष रूप से उपस्थित थे। विस अध्यक्ष ने विजेता टीम को बधाई और उपविजेता टीम को भी अच्छे खेल के लिए बधाई दी। अतिथियों ने दोनों टीम को विजेता और उपविजेता ट्राफी और पुरस्कार प्रदान किया। प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार चियर्स क्लब की ओर से था तथा द्वितीय पुरस्कार आयोजन समिति ने दिया। नपा ने टूर्नामेंट की अन्य सारी व्यवस्थाएं की थीं। इटारसी क्रिकेट संघ के अध्यक्ष कल्पेश अग्रवाल और सत्येन्द्र पाल सिंह जग्गी ने आयोजन की सफलता के लिए सभी क्रिकेट खिलाडिय़ों को धन्यवाद दिया जिन्होंने एक सप्ताह तक मैदान तैयार करने से लेकर अन्य सभी व्यवस्थाओं में सक्रिय योगदान दिया। संचालन जयकिशोर चौधरी ने तथा आभार प्रदर्शन राकेश जाधव ने किया।

प्रतियोगिता के अन्य पुरस्कार
मेन ऑफ द टूर्नामेंट-श्रेयांश साहनी विदिशा (114 रन)
मेन ऑफ द मैच सेमीफाइनल – सियाराम वर्मा इटारसी, विक्रांत विदिशा
मेन ऑफर द मैच फाइनल – नितेश, सिंसियर क्लब इटारसी
बेस्ट बॉलर- अजय चौरे, सिंसियर इटारसी
बेस्ट विकेटकीपर- कुलदीप रघुवंशी इटारसी
बेस्ट आल राउंडर -तरुण चौधरी इटारसी
बस्ट कैच सुमित परदेशी इटारसी, अरविंद विदिशा और विक्की सोनी इटारसी
हैट्रिक -रूपेश वर्मा जयहिंद क्लब इटारसी
बेस्ट टीम – जीनियस प्लानेट क्रिकेट अकादमी
मोस्ट एनर्जिक दर्शक – लाली
बेस्ट हूटर ऑफ द टूर्नामेंट – आशीष शर्मा

इनका हुआ सम्मान
स्व. शैलेन्द्र सिंह चौहान के भाई सुरेन्द्र सिंह चौहान, देवेन्द्र सिंह चौहान और बिटिया माही चौहान।
स्मृति चिन्ह – अम्पायर सदफ सिद्दीकी, श्रीकांत पाटीदार और उमेश तिवारी भोपाल
विशेष सम्मान – कमेंटेटर राकेश पांडेय, अजीत चतुर्वेदी, स्कोरर शरद सोनी और अंकित डोले, साफ्टबाल खिलाड़ी निधि तिवारी, श्वेता रैकवार, अभिषेक गर्ग, अक्षत दुबे, दुर्गेश अहिरवार, वेदांशी यादव, पथिक चौधरी, क्रिकेट विजुल मालवीय, हॉकी जैत खान, मीत सिंह ठाकुर।

error: Content is protected !!