Breaking News

आरती का विरोध करने श्री बुंदेला से मिले व्यापारी

आरती का विरोध करने श्री बुंदेला से मिले व्यापारी

इटारसी। स्वच्छ सर्वेक्षण में सहयोग नहीं करने वाले व्यापारियों की पिछले दिनों सभापति राकेश जाधव और उनके साथियों द्वारा उतारी गई आरती को कुछ व्यापारियों ने अपमान माना और आज विरोध करने नगर पालिका पहुंच गए। हालांकि वे अपने साथ लेकर गए पत्र में समर्थन की बातें शामिल करके गए थे। वहां अभियान की तारीफ की और समर्थन देकर लौटे। हालांकि युवा सराफा व्यापारी अर्जुन भोला ने मामले में कहा कि यदि इस तरह कुछ कमियों पर ऐसा बर्ताव किया जाएगा तो हमारे पास ऐसे कई कारण हैं कि हम रोज यहां आकर नगर पालिका की आरती उतारें। यद्यपि उन्होंने कहा कि हम समन्वय बनाकर काम करें, क्योंकि व्यापारी भी चाहते हैं कि शहर नंबर वन बने। इस दौरान चर्चा में सन्मुखदास चेलानी, बबलू अग्रवाल सहित करीब एक दर्जन व्यापारी आए थे। इस दौरान सभापति राकेश जाधव भी मौजूद थे।
स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान के सिलसिले में सीएमओ से मिलने पहुंचे संयुक्त व्यापार महासंघ के पदाधिकारियों ने अभियान को समर्थन दिया। इस दौरान सीएमओ द्वारा मांगे गए सुझावों पर व्यापारियों ने सीएमओ से बाजार में शौचालयों का निर्माण कराने की मांग की। संयुक्त व्यापार महासंघ ने कहा कि नगर पालिका द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान में नगर पालिका के साथ हैं। व्यापारियों ने कहा हमार शहर साफ सुंदर होगा तो हमें भी अच्छा लगेगा। व्यापार भी बढ़ेगा, व्यापार महासंघ ने कहा नगर पालिका व्यवस्था दे, हम पूर्ण सहयोग करेंगे। व्यापारियों ने कहा कि बाजार को व्यवस्थित करने में नपा सफल रही है। नगर पालिका के स्वच्छता कर्मचारी जो पूर्ण निष्ठा से काम कर रहे है, महासंघ आगामी दिनों में उनका सम्मान करेगा।

ये मांग पत्र भी सौंपा
अपने पत्र में संयुक्त व्यापार महासंघ ने बताया कि स्वच्छ इटारसी अभियान में नागरिक और व्यापारियों को जागरुक करने के लिए, इटारसी को नंबर वन बनाने व्यापारी पूर्ण प्रयास करेंगे। महासंघ की कार्यकारिणी ने जो निर्णय पारित किए, उनका भी पत्र में उल्लेख किया है। महासंघ के निर्णय अनुसार संगठन बाजार क्षेत्र में व्यापारियों से संपर्क कर स्वच्छता के प्रति जागरुक करेंगे एवं स्वच्छता स्टीकर हर दुकान पर लगाए जाएंगे।सुलभ शौचालय हेतु जगह चिह्नित कर नए सुलभ शौचालय बनवाने के लिए नगर पालिका से निवेदन किया। वर्तमान में पुराने फल बाजार में जो शौचालय है, उसकी व्यवस्था में सुधार की मांग की और स्वच्छता के प्रति इटारसी में पांच बड़े फ्लेक्स बनवाकर मुख्य स्थानों पर लगाने की सहमति व्यापारियों ने दी।

error: Content is protected !!