Breaking News

आदि शंकराचार्य के अद्वैतवाद दर्शन के लिए ऊँ की मानव आकृति बनाई

आदि शंकराचार्य के अद्वैतवाद दर्शन के लिए ऊँ की मानव आकृति बनाई

जिला मुख्यालय एवं ग्राम पंचायतों में 12 हजार लोगों ने ऊं का किया शंखनाद
होशंगाबाद। जिले में नर्मदा किनारे स्थित हर्बल पार्क में आयोजित एकात्म यात्रा के संभाग स्तरीय कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीताशसरन शर्मा, नगरपालिका अध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल, कमिश्नर उमाकांत उमराव, कलेक्टर अविनाश लवानिया सहित प्रशासनिक अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संस्था के पदाधिकारियों, पिं्रट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधियों, शिक्षकगणों ने अपनी सहभागिता निभायी।

इस अवसर पर भारत की सांस्कृतिक, धार्मिक एवं आध्यात्मिक एकता के महान दार्शनिक संत एवं अद्वैतवाद दर्शन के प्रणेता तथा सनातन धर्म के ओजस्वी शक्ति प्रदाता आदिगुरू शंकराचार्य के अतुलनीय योगदान को प्रतिपादित करने के लिए 16 जनवरी को होशंगाबाद जिले में आने वाली एकात्म यात्रा के प्रति जन मानस को जागृत करने के उद्देश्य से जिले के 1500 छात्र-छात्राओं ने ऊं की मानव आकृति बनाई। ऊं की आकृति के नीचे लगभग 900 छात्र-छात्राओं ने एकात्म यात्रा होशंगाबाद की मानव आकृति बनाई।
इस अवसर पर हर्बल पार्क में पंडित सुनील भार्गव, पंडित चन्द्रिका प्रकाश भार्गव एवं आनंद नामदेव ने ऊं का शंखनाद किया। यह सामूहिक शंखनाद एकात्म यात्रा की अगवानी का प्रतीक है। साथ ही जिले के विभिन्न ग्राम पंचायतों में तथा स्कूलों में लगभग 12 हजार लोगों ने ओम का शंखनाद कर एकात्म यात्रा के स्वागत के लिए अपनी प्रतिबद्धता दिखायी और भारत की आध्यात्मिक शक्ति के अविरल प्रभाव को सशक्त रूप से प्रवाह मान बनाये रखने में आदि गुरू शंकराचार्य जी के कार्य एवं दर्शन को स्मरण किया।

error: Content is protected !!