Breaking News

शिविर की व्यवस्था देखी सीएमएचओ डॉ. चतुर्वेदी ने

शिविर की व्यवस्था देखी सीएमएचओ डॉ. चतुर्वेदी ने

डॉक्टर्स ने बतायी कुछ स्थानीय समस्याएं
इटारसी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पीके चतुर्वेदी ने नियुक्ति के बाद आज पहली बार डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल का दौरा किया। हालांकि वे निरीक्षण के उद्देश्य से नहीं बल्कि आगामी दिनों में लगने वाले मुख्यमंत्री जिला स्तरीय स्वास्थ्य शिविर की व्यवस्थाओं की जानकारी लेने आए थे।
डॉ. चतुर्वेदी ने यहां अधीक्षक कार्यालय में डाक्टर्स से बातचीत की। इस दौरान यहां के डॉक्टर्स ने कुछ स्थानीय समस्याओं से अवगत कराया। डाक्टर्स ने बताया कि एकमात्र इटारसी अस्पताल है, जहां सफाई कर्मचारियों का वेतन रोगी कल्याण समिति को देना पड़ता है, अन्य अस्पतालों में शासन से पैसा आता है।
इसी तरह से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुखतवा में करीब पांच डाक्टर पदस्थ हैं, वहां करीब एक लाख की आबादी को यह अस्पताल चिकित्सा सुविधा मुहैया कराता है, लेकिन वहां पोस्टमार्टम रूम नहीं होने से वहां से आने वाले केसेस में पोस्टमार्टम यहां करने पड़ते हैं। वहां पोस्टमार्टम रूम बनाया जाए ताकि यहां पर पडऩे वाले भार में कमी आए। डाक्टर्स ने बताया कि 108 पर डायल करने पर पूछताछ में जो समय बर्बाद होता है, उस प्रक्रिया में भी सुधार होना चाहिए। मीडिया से बात करते हुए सीएमएचओ डॉ. चतुर्वेदी ने कहा कि उनका विजिट जिला स्तरीय स्वास्थ्य शिविर के लिए था। स्टाफ की कमी पर उन्होंने कहा कि इसके लिए शासन स्तर पर पत्राचार किया जाएगा।

error: Content is protected !!