तरुणाई का साथ मिले तो हर अभियान सफल : विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा

इटारसी। जिस अभियान को तरुणाई और समाज का साथ मिल जाए, तो अभियान को सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है। आज देश को स्वच्छ, स्वस्थ और सुरक्षित बनाने का काम युवा पीढ़ी ही करेगी।
यह बात विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा ने यहां न्यास कालोनी स्थित प्रकाश उद्यान में न्यास फ्रेन्ड्स क्लब द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के अंतर्गत आयोजित जागरुकता कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कही। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, सभापति राकेश जाधव, स्वच्छता सर्वेक्षण समन्वयक कमलकांत बडग़ोत सहित अन्य लोग उपस्थित थे। संबोधित करते हुए डॉ. शर्मा ने कहा कि यहां के नौजवानों ने सफाई के प्रति रुचि दिखाई, मुझे जानकारी मिली तो मैंने स्वयं मिलने की इच्छा जाहिर की थी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जागरुक हो गए, युवा जागरुक हो गए, अब सीनियर सिटीजन को अपनी आदतों में बदलाव लाने की आवश्यकता है।
स्वच्छ सर्वेक्षण के ब्रांड एम्बेसडर जयकिशोर चौधरी ने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण की अब तक की रैंकिंग में शहर 50 वे स्थान पर आ गया है, इसका श्रेय नपा के प्रयास और नागरिकों के सहयोग को ही जाता है। आज शहर पहले से काफी साफ नजर आ रहा है। विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में शहर विकास की रफ्तार भी पकड़ चुका है। सीएमओ अक्षत बुंदेला ने कहा कि फे्रंड्स क्लब जैसे युवाओं की टीम अभियान से जुड़ती है तो सफलता की गारंटी होती है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों के बीच स्वच्छता के प्रति समझ विकसित करना है। ऐसे कार्यक्रम इसमें काफी कारगर साबित होते हैं। यहां सफाई के लिए जो प्रयोग हो रहे हैं, वे देश में कहीं भी नहीं हो रहे हैं। कार्यक्रम के अंत में डॉ. शर्मा ने मौजूद सभी लोगों को स्वच्छता के प्रति शपथ दिलायी और इसे बाद प्रकाश उद्यान में सफाई करके श्रमदान भी किया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!