विधायक ठाकुर दास नागवंशी, कलेक्टर और एसपी ने की अगवानी

पिपरिया। भारत की सांस्कृतिक, धार्मिक एवं आध्यात्मिक एकता के महान दार्शनिक, संत एवं संस्कृत साहित्यकार, अद्वैतवाद वेदांत के प्रणेता, सनातन धर्म के ओजस्वी शक्ति प्रदाता आदिगुरू शंकराचार्य के अतुलनीय योगदान के संबंध में जन जागरण करने तथा ओंकारेश्वर में शंकराचार्य जी की 108 फीट अष्टधातु की प्रतिमा की स्थापना करने के लिए धातु संग्रहण करने के लिए एकात्म यात्रा निकाली गई है। 19 दिसंबर को पचमठा (रीवा) से प्रारंभ हुई एकात्म यात्रा आज बाड़ी बरेली होते हुए होशंगाबाद जिले के पिपरिया विकासखण्ड के सांडिया ग्राम में प्रवेश हुई। एकात्म यात्रा का सांडिया पुल पर सभी लोगों ने उमंग एवं उत्साह से स्वागत किया। आदिगुरू शंकराचार्य के जय घोष से पिपरिया विधायक ठाकुरदास नागवंशी एवं कलेक्टर अविनाश लवानिया, एसपी अरविंद सक्सेना ने एकात्म यात्रा की अगवानी की। एकात्म यात्रा का नेतृत्व महामण्डलेश्वर स्वामी अखिलेश्वरानंद कर रहे थे। एकात्म यात्रा का सभी जनप्रतिनिधियों ने, ग्रामीण जनों ने, प्रशासनिक अमले ने दिल खोल कर स्वागत किया।

फूलों की वर्षा कर किया स्वागत
जैसे ही एकात्म यात्रा ने सांडिया पुल पर प्रवेश किया वैसे ही ग्रामीणों ने अपूर्व उत्साह से फूलों की वर्षा कर एकात्म यात्रा का जिले में प्रवेश होने पर स्वागत किया। ग्राम की महिलाएं सौभाग्य का प्रतीक पीले रंग की साड़ी धारण कर और सर पर कलश रखकर यात्रा का स्वागत किया। स्कूली बच्चों ने कतारबद्ध होकर फूलों की वर्षा कर एकात्म यात्रा का स्वागत किया।

hbad16118

बैंड-बाजा एवं घोड़ी डांस आकर्षक का केन्द्र
एकात्म यात्रा के सांडिया ग्राम में प्रवेश करने पर बैण्ड-बाजा एवं ढोल नगाड़ा बजाकर यात्रा का स्वागत किया। बैण्ड दल ने नमामि देवी नर्मदे की धुन बजाई जिससे सभी आध्यात्मिक रंग में रंग गए। एकात्म यात्रा के आगे-आगे बैण्ड दल चल रहा था और मधुर धुन बजा रहा था। इसी के साथ ही घोड़ी डांस की प्रस्तुति की गई। जिसका सभी ने आनंद लिया। एकात्म यात्रा के स्वागत के लिए ग्राम वासियों ने फटाके फोड़कर अपनी खुशी का इजहार किया।

विधायक ने सर पर रखी चरण पादुका
एकात्म यात्रा के साथ आई हुई आदिगुरू शंकराचार्य की सांकेतिक चरण पादुका को विधायक ठाकुर दास नागवंशी ने सर पर धारण कर आदिगुरू शंकराचार्य के प्रति सम्मान व्यक्त किया। विधायक चरण पादुका लिए हुए आगे आगे चले। राज्य अंत्योदय समिति के सदस्य हरिशंकर जयसवाल ने ध्वज को उठाया। इस दौरान सांडिया ग्राम की सरपंच ने भी चरण पादुका को सर पर धारण किया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!