कुर्मी समाज का निर्णय : एक विधायक जिले से समाज का

इटारसी। किसी भी समाज की संगठनात्मक शक्ति ही उसे राजनीति में अग्रणी स्थान पर पहुँचाती है और जब हम उच्च या अग्रणी स्थान पर पहुंच जाते हैं, तो सत्ता अपने आप मिल जाती है। यह बात अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एलपी पटेल ने इटारसी में आयोजित समाज की जिला स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए कही।
सरदार वल्लभ भाई पटेल सामाजिक भवन पुरानी इटारसी में आयोजित इस बैठक को प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक रामखेलावन पटेल ने कहा कि राजनीति में पैसे से ज्यादा संख्या बल का महत्व होता है और जिले में हमारे समाज के पास पैसा और संख्या दोनों अपार है, फिर क्यों हम पीछे हैं? इसका कारण यह है कि यहां के सत्ताधारी हमारे समाज में से ही बहुत सारे सुग्रीव और विभीषण पैदा कर समाज के उभरते नेताओं की राजनैतिक हत्या करा देते हैं। अब ऐसा नहीं होगा। गुजरात की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी समाज के 40 विधायक चुने जाएंगे। इनमें से एक विधायक होशंगाबाद जिले का भी होगा।
प्रदेश अध्यक्ष की इस बात पर संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष चंद्रगोपाल मलैया, जिला उपाध्यक्ष मधु पटेल, बहादुर चौधरी, राजेश गौर, जिलाध्यक्ष एनपी चिमानिया ने राजनीति से परे हटकर संगठन के विकास और विस्तार के लिए सकारात्मक पहल पर बल दिया। बैठक में अरुण गालर, आरएन चौरे, राममोहन मलैया, बृज गौर, सरपंच चिमन पटेल, रामविलास चौर, अनिल वर्मा, डॉ. केके पटेल,उषा चिमानिया, चंचल पटेल, शिवकिशोर रावत सहित अनेक सदस्यों ने भी अपनी बात रखी। संचालन राजेश चौरे ने एवं आभार प्रदर्शन एसआर पटेल ने किया। कुर्मी समाज के सदस्य सरदार पटेल सतरस्ते पर पहुंचे और सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किये।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!