Breaking News

स्वीकृत कामों में हो रही देरी से नाराज हुए विधानसभा अध्यक्ष

स्वीकृत कामों में हो रही देरी से नाराज हुए विधानसभा अध्यक्ष

टेंडर में देरी पर एसडीओ पीडब्ल्यूडी को लगायी फटकार
इटारसी। मप्र विधानसभा के अध्यक्ष ने आज शहर में स्वीकृत कार्यों में देरी पर लोक निर्माण विभाग के एसडीओ को फटकार लगायी। विस अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा न्यास कालोनी से खेड़ा स्थित स्टेडियम के पास निकलने वाले मार्ग के टेंडर में हो रही देरी से खासे नाराज थे। एसडीओ पीडब्ल्यूडी एके महालहा ने टेंडर में देरी के कुछ कारण गिनाए जिससे डॉ. शर्मा असंतुष्ट दिखे और जल्द से जल्द टेंडर प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिए। इधर एसडीएम आरएस बघेल और सीएमओ अक्षत बुंदेला को शहर के विकास में बाधा बन रहे अतिक्रमण को सख्ती से हटाने के निर्देश दिए।
विस अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने आज रेस्ट हाउस में विकास कार्यों में तेजी लाने राजस्व, लोक निर्माण और नगर पालिका के अधिकारियों की बैठक की। बैठक में एसडीएम आरएस बघेल, तहसीलदार रितु भार्गव, ऋषि मौर्य, मुख्य नगर पालिका अधिकारी अक्षत बुंदेला, पूर्व सीएमओ सुरेश दुबे, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल सहित नपा के सभापति भरत वर्मा, जसबीर सिंघ छाबड़ा व अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।
बायपास रोड पर देरी से नाराज
न्यास कालोनी से होकर रेलवे ब्रिज के नीचे से दूसरी तरफ खेड़ा पर निर्माणाधीन स्टेडियम के पास निकलने वाले रोड की स्वीकृति को एक वर्ष से भी अधिक समय हो गया है। इसके निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया होना है, जिस वक्त बैठक चल रही थी, लोक निर्माण विभाग के एसडीओ श्री महालहा रेस्ट हाउस पहुंचे। उनसे जब रोड संबंधी सवाल किए तो वे टेंडर में हो रही देरी के कुछ ऐसे कारण गिनाने लगे जो संतोषजनक नहीं लगे। इस पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने नाराजी व्यक्त करते हुए जल्द से जल्द टेंडर बुलाने के निर्देश दिए। डॉ. शर्मा ने कहा कि सरकार से पैसा लेकर आए, ले आउट डाला, जेसीबी से भूमि को समतल कराया और आप टेंडर प्रक्रिया में देरी कर रहे हैं। जवाब में एसडीओ ने कहा कि वे जल्द से जल्द टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कराएंगे।
आज से हट सकता है अतिक्रमण
शहर के बाजार क्षेत्र में अस्थायी और स्थायी दोनों प्रकार के अतिक्रमण मंगलवार से हटाए जा सकते हैं। आज बैठक के बाद एसडीएम श्री बघेल, सीएमओ श्री बुंदेला, प्रभारी तहसीलदार रितु भार्गव के साथ बाजार क्षेत्र के उन स्थानों का निरीक्षण किया, जहां अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जानी है। अधिकारियों का यह दल भारत टाकीज से कमला नेहरु पार्क रोड, बड़ा मंदिर के सामने सहित अन्य स्थानों पर अतिक्रमण देखने पहुंचा। बैठक में अस्पताल के पास, बड़े मंदिर के सामने, कमला नेहरु पार्क के इर्द-गिर्द, रेलवे स्टेशन गेट के पास होने वाले अतिक्रमण का मुद्दा उठा था। एसडीएम ने सीएमओ से कहा कि कल से इन सभी क्षेत्रों का अतिक्रमण हटाने की तैयारी करें। इस अभियान में राजस्व विभाग, नपा और पुलिस अफसरों की टीम शामिल होगी।
अफसरों ने किया शहर का निरीक्षण
रेस्ट हाउस में बैठक के बाद एसडीएम आरएस बघेल, सीएमओ अक्षत बुंदेला, तहसीलदार रितु भार्गव, पूर्व सीएमओ सुरेश दुबे, सब इंजीनियर आदित्य पांडेय ने बाजार क्षेत्र का निरीक्षण किया। उन्होंने अतिक्रमण वाले स्थान देखे। इसके बाद वर्तमान और पूर्व सीएमओ ने श्री बूढ़ी माता मंदिर के पास मालवीयगंज में प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए भूमि की संभावना तलाशी। यहां रिक्त भूखंड की वास्तविक स्थिति देखने के बाद आगामी कार्ययोजना बनायी जाएगी।
इन पर भी हुए निर्णय
रेलवे स्टेशन रोड पर पुरानी नपा तक बने डिवाइडर हटाए जाएंगे
गल्र्स कालेज छात्रावास की बाउंड्री बनाने जल्द होगा सीमांकन
निर्माणधीन छात्रावास के आसपास का अतिक्रमण हटाया जाएगा
एसडीओपी दफ्तर हेतु प्रस्तावित बस स्टैंड पर भू-आवंटन जल्द
एसडीएम के यहां से जल्द ही यह प्रस्ताव कलेक्टर को जाएगा
घुमक्कड़ जाति के बच्चों का 50 सीटर हॉस्टल तवा कालोनी में बनेगा
ये भी जल्द कराने को कहा
शहरी क्षेत्र में पट्टे का सर्वे हो चुका है, पट्टों का वितरण
केन्द्रीय विद्यालय में बच्चों का आईटीई में वैरीफिकेशन
आईएचएसडीपी आवास से अवैध कब्जाधारियों को हटाएं
न्यास की पानी की दिक्कत सम्पवेल बनाकर दूर की जाए
धौंखेड़ा पाइप लाइन को गरीबी लाइन से लाकर टंकी से जोड़ें
प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए जल्द से जल्द जमीन तलाशें

error: Content is protected !!