26 घंटे मुस्तैद रहेगी पुलिस, ताकि महफूज़ रहे अवाम

होली महोत्सव : सुरक्षा के व्यापक इंतजाम
इटारसी। रंगों के पर्व होली पर हुड़दंगी नापाक हरकतें न कर सकें, इसलिए पुलिस लगातार 26 घंटे अलर्ट पर रहेगी। रंग-गुलाल का दौरान शुक्रवार को चलेगा और इस दिन जुमे की नमाज़ भी अता की जाएगी, इस लिहाज़ से पुलिस की जिम्मेदारी कुछ अतिरिक्त सतर्कता भरी हो जाएगी। एसडीओपी ने आश्वस्त किया है कि संपूर्ण अनुभाग में जनता की सुरक्षा के लिए इंतजामों में कहीं कोई कमी नहीं है, जनता पुलिस का सहयोग भी करे, शांति से त्योहार मनाए और किसी हुड़दंगी की नापाक हरकतों की सूचना तत्काल दे ताकि उस पर त्वरित कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि पुलिस अपनी ओर से ड्यूटी में ईमानदारी दिखाएगी, जनता को सहयोग की मानसिकता बनाए रखना चाहिए, क्योंकि पुलिस और पब्लिक का समन्वय समाज में शांति की स्थापना में मददगार होता है।
शहर और आसपास के ग्रामीण अंचलों में करीब 120 होलिका दहन होने की सूचना है। इसके लिए पुलिस ने ड्यूटी तय कर दी है। सिटी पुलिस, अनुभाग की पुलिस के अलावा पुलिस ट्रेनिंग स्कूल से भी रंगरूट आए हैं। लगातार गश्ती के लिए कुछ वाहनों का भी अधिग्रहण किया है, ताकि रातभर पुलिस संपूर्ण शहर में घूमकर व्यवस्था पर नजर रख सके। न सिर्फ पुलिस कर्मी बल्कि अधिकारी भी वाहनों से गश्त करगे। वाहनों से शांति व्यवस्था के लिए उद्घोषणा भी की जाती रहेगी।

ऐसी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था
संपूर्ण शहर में 20-20 होलिका दहन स्थल के सेक्टर बनाए गए हैं। इन पर छह मोबाइल की अतिरिक्त व्यवस्था रहेगी। इन्हीं सेक्टर में समानांतर बीट मोबाइल भी प्रत्येक सेक्टर में तैनात रहेंगे। इनके साथ ही रक्षा समितियों के सदस्य भी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। फिक्स पाइंट के अलावा, एफआरवी, थाना मोबाइल, निर्भया, टीआई मोबाइल, एसडीएम मोबाइल, एसडीओपी का मोबाइल, तहसीलदार का मोबाइल वाहन भी व्यवस्था पर नजर रखने चलते रहेंगे।

अनाउंस भी चलता रहेगा
एसडीओपी अनिल शर्मा ने बताया कि सभी वाहनों में लाउट स्पीकर भी लगाए जा रहे हैं ताकि इनसे शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए अनाउंस भी किये जाते रहें। अनुविभाग के केसला, रामपुर, पथरोटा, तवानगर और इटारसी में शांतिपूर्ण त्योहार मनाने जनता आश्वस्त रहे, पुलिस और प्रशासन योजनाबद्ध काम कर रहा है। गुरुवार की शाम 6 बजे से पुलिस अपनी ड्यूटी पर पहुंच चुके हैं और लगातार शुक्रवार की रात 8 बजे तक ड्यूटी चलेगी।

यहां भी रहेगी पुलिस की नजरें
सामाजिक, साम्प्रदायिक गुंडा तत्वों पर नजर
अवैध शराब बिक्री, जुआ-सट्टा के कारोबार
होटल, लॉज, धर्मशाला और धर्मस्थलों पर

इनका कहना है…!
हमारी व्यवस्था चाक-चौबंद है। पुलिस का प्रयास है कि शांतिपूर्ण त्योहार मनाया जाए और अब तक इस शहर की जो अमन-चैन की पहचान है, वह कायम रहे। हुड़दंगियों से सख्ती से निबटा जाएगा। हमें जनता का भी सहयोग चाहिए।
अनिल शर्मा, एसडीओपी

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!