चैतीचांद : निकाला जुलूस, बहराणा की आत्मिक विदाई

इटारसी। पूज्य पंचायत सिंधी समाज एवं झूलण सेवा समिति के संयुक्त तत्वावधान में विगत 13 मार्च से चल रहे चैती चांद महोत्सव के कार्यक्रम आज भगवान झूलेलाल जन्मोत्सव के साथ ही संपन्न हो गए।
चैती चांद पर्व पर सात दिवसीय कार्यक्रमों की श्रंखला में आज भगवान झूलेलाल का जन्मोत्सव मनाया। भगवान झूलेलाल जन्मोत्सव के अंतर्गत आज सुबह 8 बजे ज्योति स्नान कार्यक्रम हुए। इसके बाद 9 बजे सिंधी समाज के बच्चों के जनेऊ संस्कार तथा दस बजे से बहराणा साहिब का निर्माण प्रारंभ हुआ। सुबह ही समाज की युवा शाखा ने वाहन रैली निकाली जो नगर पालिका कार्यालय के सामने से होकर बूढ़ी माता मंदिर और नगर के विभिन्न मार्गों से घूमकर वापस झूलेलाल मंदिर में संपन्न हुई।

it19318 7
दोपहर डेढ़ बजे से यहां भंडारा प्रारंभ हुआ जिसमें समाज के सदस्यों के अलावा नगर के अनेक गणमान्य नागरिकों ने भोजन प्रसाद ग्रहण किया। शाम को सिंधी कालोनी से बहराणा साहब की शोभायात्रा निकाली गई जो बाजार क्षेत्र होकर प्रमुख मार्गों से होती हुई होशंगाबाद में नर्मदा घाट पर जाकर संपन्न हुई। यहां बहरणाना साहब का विसर्जन के साथ ही कार्यक्रम का समापन हो गया।
इस दौरान सात दिवसीय कार्यक्रम 13 मार्च को डांस प्रतियोगिता से प्रारंभ हुए। इस दौरान फैशन शो केटवॉक, बच्चों के डांस, फैंसी ड्रेस के अलावा समाज के घरों के सामने रंगोली सजाने एवं दीप प्रज्वलित करने की प्रतियोगिता हुई थी। इन सात दिवसीय प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण 23 मार्च को होगा।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!