Breaking News

वर्दी वाली दीदी ने बताया, क्या होता है गुड और बेड टच

वर्दी वाली दीदी ने बताया, क्या होता है गुड और बेड टच

इटारसी। गुड टच क्या होता है, और बेड टच क्या?, इसकी जानकारी श्री महावीर जैन हायर सेकेंड्री स्कूल में वर्दी वाली दीदी ने बच्चों को बहुत अच्छे से समझायी। दरअसल, इन दिनों पुलिस समाज में आ रही विकृति को देखते हुए बच्चों को जागरुक करने अभियान चला रही है। बच्चों को अच्छे और बुरे स्पर्श के विषय में बताया जा रहा है। देश में बच्चों के साथ बढ़ रहे यौन अपराधों को देखते हुए पुलिस का यह कदम काफी कारगर साबित हो रहा है और बच्चे काफी कुछ समझने लगे हैं।
श्री महावीर जैन हायर सैकेंड्री स्कूल में एसआई मोनिका गौर ने बच्चों को बहुत ही कारगर तरीके से अच्छे और बुरे स्पर्श के विषय में समझाया और बच्चे कितना समझे, इसकी जानकारी भी कुछ बच्चों को बुलाकर ली। बच्चों ने जो सुना, उसमें से काफी कुछ समझे और सब बच्चों के सामने उसे बताया भी। मोनिका गौर ने बच्चों को कहा कि यदि कोई आपको गलत तरीके से छूता है, तो अपने परिजनों को जाकर अवश्य बताएं। खासकर अपनी मां को इसकी जानकारी दें। उन्होंने कहा कि लड़कियों के अलावा लड़कों को भी यह समझने की जरूरत है, क्योंकि मानसिक विकृति वाले लोग लड़कों को भी गलत तरीके से छूते हैं और यौन शोषण का शिकार बनाते हैं।
बच्चों से कहा, दीदी को बताएं
कार्यक्रम में सुश्री गौर ने कहा कि हम आपकी दीदी हैं, जैसी आपके घर में दीदी होती है। हम वर्दी में आए हैं तो क्या हुआ? आप हमें दीदी समझकर बिना संकोच अपनी परेशानी बताएं। हम उसका बेहतर तरीके से हल निकालेंगे। बच्चों ने सुना और बताया कि जो बॉडी पाट्र्स ढंके होते हैं, उन्हें किसी को नहीं छूने देना है। यदि कोई उनको छूने का प्रयास करता है तो वह बेड टच होता है। यह अपराध की श्रेणी में आता है, शिकायत होने पर पुलिस संबंधित पर कार्रवाई करती है, उसे कोर्ट से सजा दिलाती है। उन्होंने कहा कि यदि आपको इस तरह की कोई परेशानी है तो अपने परिवार को अवश्य बताएं। कार्यक्रम में महावीर जैन हायर सैकेंड्री स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाएं, पुलिस विभाग के कर्मचारी और बच्चे बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

error: Content is protected !!