Breaking News

पथरोटा गेहूं खरीद केन्द्र :  अधिकारियों को मिली गड़बड़ी

पथरोटा गेहूं खरीद केन्द्र :  अधिकारियों को मिली गड़बड़ी

इटारसी। पथरोटा गेंहू खरीदी केंद्र पर सबकुछ ठीकठाक नहीं चल रहा है। यहां किसान परेशान हैं, तौलकांटों की कमी है और रसूखदारों का अनाज पहले तौला जा रहा है। किसानों को चार-चार दिन अपने अनाज की तुलाई के इंतजार में गुजारना पड़ रहा है। खरीद केन्द्र में ऐसी गड़बड़ी से तंग आकर आज करीब आधा सैंकड़ा किसान एसडीएम ने मिलने उनके दफ्तर पहुंचे थे। शिकायत सुनने के बाद एसडीएम आरएस बघेल, नायब तहसीलदार एनपी शर्मा ने खरीदी केन्द्र का दौरा किया और उनको भी काफी गड़बड़ी मिली है।
नायब तहसीलदार एनपी शर्मा ने बताया कि यहां गेहूं खरीदी में सहायक समिति सेवक द्वारा अनियमितता की जानकारी मिली है। जिन किसानों को मैसेज नहीं मिले, उनका भी माल तुलाई चल रही थी और जिसका पहले से कुछ गेहूं तुल रहा था, उसका बाद में आने वाला गेहूं भी तुल रहा था। यानी एक ही किसान का गेहूं तुल रहा था, अन्य दूसरों का नंबर ही नहीं आ रहा था। परेशानी करीब चालीस किसान आज एसडीएम आरएस बघेल ने मिलने उनके कार्यालय पहुंचे थे।

चार-चार दिन नहीं हो रही तुलाई
बताया जाता है कि पथरोटा खरीद केन्द्र पर चार-चार दिन किसान के माल की तुलाई नहीं हो रही है। कई किसान अपना माल जाकर तुलाई का इंतजार कर रहे हैं। उनको अपनी उपज लेकर खरीद केन्द्र पर रात गुजारनी पड़ रही है। ठेकेदार के पास मजदूरों की संख्या कम है। रसूखदार किसानों का माल पहले तौला जा रहा है, भले ही उसके पास गेहूं खरीदी संबंधी मैसेज नहीं आया हो। इस तरह की गड़बड़ी अधिकारियों को आज सुबह पथरोटा गेहूं खरीद केन्द्र के निरीक्षण के दौरान मिली है।

एसडीएम ने ये दिए निर्देश
एसडीएम राधेश्याम बघेल ने निरीक्षण के बाद खरीद कर रही सोसायटी के पदाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि खरीद कार्य में सुधार लाया जाए। इस दौरान सहायक खाद्य अधिकारी ने भी खरीद केन्द्र का निरीक्षण किया है। एसडीएम ने सोसायटी प्रबंधक को निर्देश दिए हैं कि आगामी दो दिन केवल वही गेहूं की तुलाई की जाए जो केन्द्र पर आ चुका है, नया गेहूं लाने वाले किसान को प्रवेश नहीं दिया जाए। गड़बड़ी करने वाले सहायक समिति सेवक के निलंबन की कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं।

error: Content is protected !!