सागौन तस्करों का वन टीम पर हमला, तीन वनकर्मी जख्मी

इटारसी। ग्राम जुझारपुर में सागौन की लकड़ी जब्त करने एसडीओ के नेतृत्व में गए फारेस्ट दल पर हथियारों से लैस सागौन तस्करों ने हमला कर दिया। हमले में तीन वनकर्मियों को घातक हथियारों और लाठी से पिटाई की चोट आयी हैं। घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती करके उपचार दिया जा रहा है जबकि एसडीओ वन पथरोटा पुलिस के साथ कार्रवाई में लगे हैं।
मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह करीब 11:30 से 12 बजे के बीच एसडीओ  DK वासनिक के साथ एक दर्जन से अधिक वन कर्मियों की टीम ग्राम जुझारपुर लकड़ी तस्करों की तलाश में गई थी। गांव के स्कूल से कुछ आगे बढ़कर उन्होंने किसी का पता पूछा ही था कि कुछ देर बार करीब दस से पंद्रह लोग हथियारों से लैस हाथ में लाठियां भी लिए हुए आए और अचानक इनके वाहन पर हमला कर दिया। वन विभाग का दल करीब तीन सरकारी वाहनों से गांव पहुंचे थे।
वनकर्मियों के इस सीसीएफ स्क्वायड का नेतृत्व एसडीओ कर रहे थे जिसमें सुखतवा, इटारसी रेंज के कर्मचारियों के अलावा होशंगाबाद के कर्मचारी भी थे। हमले में डिप्टी रेंजर अजय श्रीवास्तव, वन रक्षक हेमराज राजपूत और सौरभ मित्रा घायल हुए हैं।
Jujharउल्लेखनीय है कि इससे पहले इसी गांव में लकड़ी तस्करों की टीम पथरोटा पुलिस दल पर भी करीब 9-10 वर्ष पूर्व हमला कर चुकी है। गांव के एक एरिए में वन टीम को अवैध लकड़ी होने की सूचना थी, जिस पर एसडीओ ने दलबल सहित छापामार कार्रवाई की योजना बनायी थी। एसडीओ ने टीम के सारे सदस्यों के मोबाइल पहले से ही अपने पास रख लिए थे ताकि कहीं से सूचना लीक न हो, लेकिन गांव पहुुंचने पर टीम पर हमला हो गया। अभी पथरोटा पुलिस की टीम एसडीओपी अनिल शर्मा के नेतृत्व में जुझारपुर में मामले की जांच और आरोपियों की तलाश में गयी है। टीम में पथरोटा थाना प्रभारी प्रशिक्षु आईपीएस अमित कुमार भी शामिल हैं।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!