पथरोटा 220 केवीए पर लगाया जाएगा नया ट्रांसफार्मर

सोमवार को रहेगा संपूर्ण ब्लेक आउट
इटारसी। सोमवार 23 अप्रैल को  पथरोटा 220 केवीए पर नया ट्रांसफार्मर लगाने के कारण संपूर्ण शहर, पथरोटा से जुड़े सैंकड़ों गांव, औद्योगिक क्षेत्र और रेलवे को सुबह 9.30 से 4 बजे करीब सात घंटे बिजली नहीं मिलेगी। इस दौरान नगर पालिका और रेलवे के पंप हाउस भी प्रभावित होंगे।
बिजली कंपनी के शहर प्रबंधक डेलन पटेल ने बताया कि पथरोटा में 220 केवीए पर नया 50 एमवीए का ट्रांसफार्मर लगाय जाना है। मंगलवार को संपूर्ण शहर और गांव के अलावा रेलवे, आर्डनेंस फैक्ट्री को भी बिजली नहीं मिलेगी। साथ ही रेलवे और नगर पालिका के मेहराघाट स्थित पंप हाउस, धौंखेड़ा पंप हाउस को भी बिजली की सप्लाई नहीं मिलेगी।
उन्होंने बताया कि इस दौरान ग्रामीण अंचलों में जमानी, तीखड़ भट्टी, पथरोटा, सनखेड़ा, गुर्रा, जुझारपुर, मेहरागांव सहित सैंकड़ों गांव की बिजली सप्लाई बंद रहेगी। औद्योगिक क्षेत्र खेड़ा पर भी बिजली निर्धारित अवधि में पूरी तरह से बंद रहेगी।

पानी की होगी परेशानी
दरअसल, तवा नदी के मेहराघाट से रेलवे को पानी की आपूर्ति की जाती है। रेलवे को भी सुबह जल्दी अपनी टंकियां लोड करानी होगी। नगर पालिका के जल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार नपा की टंकियां सुबह 9 बजे तक लोड कर ली जाती हैं, केवल वार्डों में जो नलकूप के माध्यम से पानी दिया जाता है, उनको आदेश कर दिया है कि वे समय से पूर्व नलकूप चालू करके पेयजल सप्लाई पूर्ण कर लें ताकि आमजन को परेशानी न उठानी पड़े।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!