Breaking News

किसान महासम्मेलन : किसानों को मिलेगी 150 करोड़ रुपए की राशि

किसान महासम्मेलन : किसानों को मिलेगी 150 करोड़ रुपए की राशि

इटारसी। मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना अंतर्गत 16 अप्रैल को दोपहर 12 बजे से कृषि उपज मंडी इटारसी में किसान महासम्मेलन मप्र विधानसभा के अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा की अध्यक्षता में होगा। सम्मेलन में जिलेभर के 60 हजार किसानों को 150 करोड़ रुपए की राशि आरटीजीएसके माध्यम से उनके खाते में ट्रांसफर की जाएगी।
सम्मेलन में जिला पंचायत अध्यक्ष कुशल पटेल, सांसद राव उदय प्रताप सिंह, सिवनीमालवा विधायक सरताज सिंह, सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह, पिपरिया विधायक ठाकुर दास नागवंशी एवं अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे। सम्मेलन में मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना की प्रोत्साहन राशि के प्रमाण पत्र वितरित किये जायेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के शाजापुर मंर आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एलईडी के माध्यम से किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान प्रदेश के सभी किसानों को संबोधित करेंगे। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सभी संबंधित अधिकारियों को सम्मेलन के लिए सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। उप संचालक कृषि जितेन्द्र सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना के अंतर्गत 16 अप्रैल को जिले के 60 हजार किसानों के खातों में 150 करोड की राशि स्थानांतरित की जाएगी तथा इटारसी में आयोजित किसान महासम्मेलन में जिले के लगभग 10 हजार किसान सम्मिलित होंगे।

तैयारी पूर्ण करने के निर्देश जारी
मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना अंतर्गत 16 अप्रैल को दोपहर 12 बजे से कृषि उपज मण्डी इटारसी में किसान महासम्मेलन का आयोजन किया जाएगा कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सभी अनुविभागीय कृषि अधिकारी, परियोजना संचालक आत्मा एवं समस्त वरिष्ठ कृषि अधिकारियों को सम्मेलन की सभी आवश्यक तैयारी पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि विकासखंड होशंगाबाद, केसला, सिवनीमालवा से 2500-2500 कृषकों को एवं बाबई से 1500 कृषकों तथा सोहागपुर, पिपरिया, बनखेड़ी से 500-500 कृषकों को सम्मेलन में शामिल किया जाए। कलेक्टर ने परियोजना संचालक आत्मा को निर्देश दिए की वे अपने अधिनस्थ स्टाफ, एटीएम, बीटीएम, कृषक मित्र एवं कृषक दीदी को अनिवार्य रूप से कार्यक्रम में शामिल करें।

error: Content is protected !!