अनुमति, नक्शा पास कराने की प्रक्रिया हुई ऑन लाइन

इटारसी। अब भवन निर्माण की अनुमति, नक्शा पास कराने भटकने की आवश्यकता नहीं क्योंकि अब भवन निर्माण की अनुमति और नक्शा पास कराने की संपूर्ण प्रक्रिया ऑन लाइन हो गयी है। आज नगर पालिका कार्यालय में निर्माण शाखा से संबद्ध अधिकारी-कर्मचारियों को भोपाल से आई अक्षरा इंटरप्राइजेस की टीम ने प्रशिक्षण दिया है।
नपा कार्यालय में आज नपा के सब इंजीनियर, नक्शा विभाग के कर्मचारियों, कम्प्यूटर आपरेटर्स को ऑन लाइन प्रक्रिया समझायी गई, साथ ही शहर के आर्किटेक्ट, कालोनाइजर्स को भी ऑन लाइन अनुमति प्रक्रिया समझाई। सीनियर अर्बन प्लानर अंकित दुबे ने बताया कि अब भवन निर्माण की अनुमति, नक्शा पास कराने सहित सारी प्रक्रिया ऑन लाइन होगी। इस दौरान नपा में लोक निर्माण विभाग के सभापति भरत वर्मा, आर्किटेक्ट सुनील सचान, शशांक राजपूत, राहुल मालवीय, देवेन्द्र अरक्का, मयंक जैसवाल, सुनील पाठक, विकेश अग्रवाल, नपा से सब इंजीनियर एसएस बैस, विजय मालवीय, अंशुल जैन, रवि सिंह, कमलकांत, आशीष चौरे भी उपस्थित थे।

इनका कहना है…!
अब भवन निर्माण अनुमति और नक्शा पास कराने की प्रक्रिया ऑन लाइन होगी। कालोनाइजर्स और किसी एक प्लाट की अनुमति के लिए भी एक ही प्रक्रिया से गुजरना होगा। सारी प्रक्रिया में कहीं भी गड़बड़ी होने की गुंजाइश नहीं है।
अंकित दुबे, सीनियर अर्बन प्लानर

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!