Breaking News

आर्मी की ट्रेन जलने से रेल यातायात प्रभावित

आर्मी की ट्रेन जलने से रेल यातायात प्रभावित

देर शाम तक नागपुर तरफ से इटारसी नहीं आयी कोई ट्रेन
इटारसी। बैतूल और घोड़ाडोंगरी के बीच स्थित मरामझिरी और धाराखोह स्टेशन के बीच जंगल में आज दोपहर सेना की एक ट्रेन में आग लग जाने से इस रूट का यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। दोपहर ढाई बजे के बाद से देर शाम तक कोई भी ट्रेन इटारसी नहीं आयी है। दक्षिण एक्सप्रेस, संघमित्रा, पातालकोट सहित अन्य ट्रेने आमला, बैतूल और आगे की स्टेशनों पर खड़ी रहीं।
उल्लेखनीय है कि आज दोपहर करीब 1 बजे मरामझिरी और धाराखोह रेलवे स्टेशन के बीच टनल नंबर पांच से होकर गुजर रही सेना की मालगाड़ी में आग लग गई। बताया जाता है कि घटना में आर्मी के कई ट्रक जल गए। इसी ट्रेन में आर्मी के 90 जवान भी सफर कर रहे थे और गोला-बारूद भी था। घटना के बाद बैतूल और इटारसी के बीच रेल यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो गया। आग की सूचना के बाद बैतूल से दमकलों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। जहां आर्मी जवान थे, उसे बोगी तक आग नहीं पहुंची जिससे वे सकुशल रहे। बताते हैं कि ट्रेन जब टनल में से होकर गुजर रही थी, तब आधी गाड़ी निकलने के बाद अचानक तेज आवाज के साथ विस्फोट हुआ और ट्रेन में आग लग गयी। ट्रेन बैंगलोर से फैजाबाद जा रही थी जिसमें एडी रेजीमेंट के नब्बे जवान थे।
घटना के कारण रेल यातायात प्रभावित हुआ और यहां रेलवे स्टेशन पर दोपहर ढाई बजे से कोई भी ट्रेन नहीं पहुंची थी। जो ट्रेन प्रभावित हुईं उनमें 12295 संघमित्रा को दोपहर 2:35 बजे इटारसी आना था। इसी तरह से 12721 दक्षिण एक्सप्रेस 2:45, 14623 पातालकोट 2:55 बजे, जीटी एक्सप्रेस, 12621 तमिलनाडु एक्सप्रेस, 20813 पुरी जोधपुर, 12539 यशवंतपुर से लखनऊ और गोंडवाना एक्सप्रेस देर शाम तक इटारसी नहीं पहुंची थी।

error: Content is protected !!