Breaking News

रेडियो पर लोगों ने सुनी मुख्यमंत्री के दिल की बात

रेडियो पर लोगों ने सुनी मुख्यमंत्री के दिल की बात

होशंगाबाद। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज दिल की बात कार्यक्रम में प्रदेश वासियों को मातृ दिवस की बधाई दी और कहा कि सभी व्यक्ति अपने बड़ों का माता-पिता का आदर करें और यह आदर और सम्मान एक दिन नही अपितु सभी दिन करें। मुख्यमंत्री ने कक्षा 10 वी एव 12 वीं में सफल होने वाले विद्यार्थियों को बधाई दी तथा जो विद्याथी असफल हो गये हैं उन्हें चिन्ता न करने की सलाह दी और कहा कि विद्यार्थी असफलता से डगमगाएं नहीं। निराश एवं हताश न हों, पुन: अपने जीवन में आगे बढ़ें। विद्यार्थीगण जीवन में कभी भी अपने जीवन में निराशा का भाव न लाएं क्योंकि कोई डिग्री सफलता की गारंटी नहीं होती है। विश्व में ऐसे कई महापुरूष हुए हैं जिनके पास कोई डिग्री नहीं थी फिर भी वे जीवन में सफल हुए। मुख्यमंत्री आज आकाशवाणी एवं दूरदर्शन के माध्यम से आम जनता को दिल की बात कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 मई को नर्मदा सेवा यात्रा निकाली जाएगी। प्रदेश की धरती से मां नर्मदा को बचाना है। हमने जो लक्ष्य निर्धारित किये थे उसमें हम सफल हुए हैं। नर्मदा के किनारे के गांव खुले में शौच से मुक्त हुए हैं, नर्मदा के किनारे की शराब दुकान बंद कर दी गई है, नर्मदा में पूजन सामग्री का डालना बंद हुआ है, नर्मदा के अधिकांश तटों पर मुक्तिधाम बन गये हैं। हमने नर्मदा सेवा को एक मिशन बनाया है अब हमें बहुत सी नदियों को बचाने का संकल्प लेना है। पानी की एक-एक बूंद को सहेजना है, जल संरचना को बनाने, नदियों का गहरीकरण करना है, स्टाप डेम एवं बोरी बंधान करना है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम नये तालाब बनायेंगे और पानी बचाने का संकल्प लेंगे। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश विधान सभा ने कानून बनाया है कि जो व्यक्ति मासूम बेटियों के साथ दुराचार करेगा उसे फांसी की सजा दी जाएगी। प्रधान मंत्री ने इस संबंध में कानून भी बना दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ना सिर्फ भारत के प्रधानमंत्री हैं अपितु दुनिया के शक्तिशाली नेता हैं और उन्होंने भारत को शक्तिशाली करने का सपना देखा हैं, हमें उनके सपने को पूरा करना है।

error: Content is protected !!