Breaking News

हड़ताल पर रोजगार सहायक, काम प्रभावित

हड़ताल पर रोजगार सहायक, काम प्रभावित

इटारसी। ग्राम रोजगार सहायक/पंचायत सहायक सचिव कर्मचारी संघ ने नियमित करने की एक सूत्री मांग लेकर हड़ताल प्रारंभ कर दी है। केसला ब्लाक के रोजगार सहायक ब्लॉक आफिस के सामने धरना दे रहे हैं। रोजगार सहायकों का कहना है कि फरवरी में की गई हड़ताल के वक्त उनको नियमित करने का आश्वासन मिला था। इसके बाद से लगातार आश्वासन ही मिल रहे हैं। सरकार की वादाखिलाफी को लेकर हमने मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल प्रारंभ की है, जो मांगें पूरी होने तक जारी रहेगी।
संघ के केसला ब्लाक अध्यक्ष श्याम चौरे ने कहा कि शासन से नियमितीकरण की मांग लेकर वर्ष से शुरु में फरवरी माह में हड़ताल की थी। उस वक्त आश्वासन मिला था कि जल्द ही नियमित कर दिया जाएगा। लेकिन, संघ का प्रतिनिधिमंडल लगातार अधिकारियों से मिलकर अपनी बात रख रहा है, बावजूद इसके उनकी मांगें पूरी नहीं की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि हमसे पंचायत सचिव की तरह ही काम लिया जा रहा है, जब बात नियमितीकरण की आती है तो हमें मनरेगा कर्मचारी बताकर पल्ला झाड़ लिया जाता है। उन्होंने कहा कि रोजगार सहायक पंचायत के सारे काम करते हैं। प्रधानमंत्री आवास, जन्म-मृत्यु पंजीयन, हाल ही में असंगठित मजदूर पंजीयन और बीएलओ का काम भी कराया गया है। इसके अलावा जिन पंचायतों में सचिव नहीं होते हैं, वहां सचिव का प्रभारी भी हमें ही दिया जाता है और समग्र आईडी का काम भी हमें ही करना पड़ता है। जिन पंचायतों में रोजगार सहायक नहीं होते हैं, वहां का अतिरिक्त प्रभार भी हमारे पास ही होता है। इतना सब काम के बावजूद हमें नियमित नहीं किया जा रहा है।

इनका कहना है… !
हम सरकार की हर योजना में कंधे से कंधा मिलाकर काम करते हैं। प्रशासन और शासन के आश्वासन पर हम हड़ताल से दूर रहे हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि इस कलयुग में बिना आंदोलन के शासन मांग पूरी नहीं करता है। हम अब अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे हैं और यह तब तक जारी रहेगी जब तक की हमारी मांगें पूरी नहीं हो जाती।
श्याम चौरे, ब्लाक अध्यक्ष केसला

Tagged with
error: Content is protected !!