नपापरिषद का विशेष सम्मेलन  : कच्ची दुकानों को पक्की करने की मांग

इटारसी। नगर पालिका परिषद के विशेष व्यापक सम्मेलन में शुक्रवार 25 मई को विधानसभा अध्यक्ष के कच्ची दुकानों को पक्की करने के संबंध में चर्चा कर निर्णय लिए जाएंगे। नपा का यह सम्मेलन सुबह 11 बजे से नपा सभागार में होगा।
विशेष चार मुद्दों पर होने वाली बैठक में नगर पालिका परिषद के आधिपत्य की समस्त कच्ची दुकानों के व्यापारियों से प्राप्त आवेदन पत्रों एवं नगर पालिका द्वारा दिए गए नोटिस और निकाय क्षेत्र में पूर्व में हो चुकी आगजनी की घटनाओं एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा के पत्र पर विचार कर नगर पालिका की बनायी गई शर्तों पर दुकानों के जीर्णोद्धार की अनुमति देने पर चर्चा होगी। इसी तरह से परिषद की समस्त दुकानों के किराएदारी अनुबंध पंजीयन 30 वर्षों के लिए कलेक्टर गाइड लाइन का 30 प्रतिशत प्रीमियम जमा कर स्वीकृति देने, अध्यक्षीय परिषद की 24 अप्रैल 18 के प्रस्ताव 35 से अनुशंसित पांचवा राज्य वित्त आयोग का अर्धशासकीय पत्र अनुसार वित्तीय एवं प्रशासकीय सुझाव परिषद बैठक में अनुमोदन कराकर भेजने एवं खेल प्रशाल में बचे हुए कामों को कराने की स्वीकृति के विषय लाए जाएंगे।

संशोधन की मांग
पार्षद यज्ञदत्त गौर वार्ड 32 ने अध्यक्ष, नपाप और मप्र विधानसभा अध्यक्ष को एक पत्र लिखकर कल होने वाले सम्मलेन में प्रस्ताव क्रमांक 1 में संशोधन कर स्पष्ट रूप से नगर में शेष बची समस्त कच्ची दुकानों का जीर्णोध्दार के स्थान पर पक्की (सी सी स्लैब) करने की अनुमति निर्धारित नियमों के अधीन प्रदान करने बाबत विचारार्थ करने की मांग की हैं।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!