शिक्षकों के बिना राष्ट्र जीवित नहीं रह सकता : डॉ. शर्मा

इटारसी। शिक्षकों के बिना राष्ट्र जीवित नहीं रह सकता और ना ही हमारा देश विश्व गुरु बन सकता है। शिक्षक जब समाज की चिंता करते हैं तो हम लोगों को भी शिक्षकों के हित की चिंता करनी ही चाहिए और हम कर भी रहे हैं। यह बात मप्र विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा ने कही है।
वे यहां खेड़ा स्थित साईंकृष्णा रिसोर्ट सभागार में मप्र शिक्षक संघ के बैनर पर हुए जिला स्तरीय शिक्षक, प्राचार्य एवं मेधावी छात्र-छात्राओं के सम्मान समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष कुशल पटेल, नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल, मप्र शिक्षक संघ के अध्यक्ष लच्छीराम इंगले, सांसद प्रतिनिधि दीपक अग्रवाल, केसला विकासखंड शिक्षा अधिकारी आशा मौर्य, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, नपा में सभापति भरत वर्मा सहित मप्र शिक्षक संघ के जिलेभर के पदाधिकारी और कुछ प्रदेश पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

it06418 2
संबोधित करते हुए श्री शर्मा ने कहा कि शिक्षक भविष्य बनाते हैं। हम नेता केवल शरीर की रचना करते हैं, आप लोग उसमें आत्मा का प्रवेश कराते हैं, आप वंदनीय है। मप्र शिक्षक संघ के अध्यक्ष श्री इंगले ने शिक्षक संघ की नींव रखने वाले सदस्यों में शामिल रहे पूर्व विधायक नर्मदा प्रसाद सोनी सुक्कूभैया को याद करते हुए अपने उद्बोधन की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि आज उनके समय में रोपा गया शिक्षक संघ का पौधा पेड़ बन चुका है। उन्होंने कार्यक्रम के लिए मप्र शिक्षक संघ की जिला शाखा को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में प्रदेश में पांचवा स्थान हासिल करने वाली स्नेहा पटवा को 3 हजार रुपए नगद एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किए। इसके अलावा जिलेभर के उन सभी विद्यार्थियों को सम्मानित किया जिन्होंने बोर्ड परीक्षा में प्रदेश और जिला स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। उन बच्चों के स्कूलों के प्राचार्यों का भी सम्मान किया गया। संचालन विनोद मालवीय ने किया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!