Breaking News

एक ही वक्त दो घटनाएं : एक को लूटा, दूसरे की मारपीट से मौत

एक ही वक्त दो घटनाएं : एक को लूटा, दूसरे की मारपीट से मौत

इटारसी। समीस्थ ग्राम जुझारपुर निवासी एक फर्नीचर व्यवसायी से घर लौटते वक्त दो युवकों ने मारपीट कर लूट की जबकि इसी जगह एक अन्य व्यक्ति गंभीर हालत में खून से लथपथ मिला था जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गयी। माना जा रहा है कि युवकों ने इसके साथ भी लूटपाट की होगी। पुलिस ने मामले में दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है, साथ ही मृतक की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।
मिली जानकारी के अनुसार ग्राम जुझारपुर निवासी बृजेश बड़कुर इटारसी में अपनी फर्नीचर की दुकान बंद करके बाइक से गांव लौट रहे थे कि इंडिया ऑयल के देहरी डिपो मोड़ पर स्थित पुलिया के पास दो युवकों ने उसे हाथ देकर रोका। उसके रुकते ही, एक ने उसे जोरदार चांटा मारा और बाइक से धक्का दे दिया जिससे वह बाइक से नीचे गिरा। इस बीच युवकों ने उसके पास रखे पांच सौ रुपए का नोट और दस-दस रुपए के करीब ढाई सौ रुपए छीन लिए तथा उसकी बाइक छीनकर भागे, इसी बीच करीब दो सौ मीटर जाकर बाइक बंद हो गयी। बृजेश ने भी उनके पीछे दौड़ लगायी और समीप ही रोड निर्माण के लिए रखे पत्थर उठाकर उन पर पथराव कर दिया जिससे दोनों बाइक छोड़कर भाग निकले।


पुलिया के नीचे मिले घायल की मौत
बृजेश बड़कुर के साथ हुई घटना के दौरान बृजेश ने गांव वालों को आवाज दी तो कुछ ग्रामीण और सरपंच उसकी मदद के लिए आए। ये लोग जब आपस में बातचीत कर रहे थे कि पुलिया के नीचे किसी के कराहने की आवाज आयी तो मोबाइल की टार्च की रोशनी करके देखा तो नीचे एक व्यक्ति खून से लथपथ पड़ा दिखा। तत्काल डायल 100 और 108 एम्बुलेंस को खबर की गई। पुलिस ने घायल को ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर उसे होशंगाबाद रैफर किया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी। पथरोटा पुलिस को आशंका है कि दोनों ने पहले पुलिया के नीचे घायल मिले व्यक्ति से मारपीट कर लूटपाट की होगी फिर ऊपर आकर बृजेश की बाइक और पैसे छीने होंगे।

शिनाख्त के लिए प्रयास
पथरोटा पुलिस मृतक की शिनाख्त के प्रयास कर रही है। पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों से आग्रह किया है कि इंडियन आयल डिपो देहरी की बाउंड्री वाल के पास बड़ी पुलिया पर 40-50 वर्ष का एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल अवस्था में मिला था जिसकी उपचार के दौरान होशंगाबाद में मृत्यु हो गयी है। उक्त व्यक्ति ने काली धारीदार शर्ट तथा पीला पेंट पहना था जिसके दाहिने हाथ की कलाई पर गुड्डू तथा बलवंत लिखा है तथा हनुमानजी का टेटू बना है। उसका शरीर दुबला-पतला है और मारपीट से आयी चोटों के कारण चेहरा स्पष्ट समझ नहीं आ रहा है। उसका पता लगाने पुलिस ने पथरोटा थाने का नंबर सहित सात अन्य मोबाइल नंबर जारी किए हैं।

error: Content is protected !!