कई इलाकों में गुल रही बिजली, जागते रहे लोग

इटारसी। मानसून की दस्तक के साथ बिजली विभाग और आमजन की परेशानी ने भी दस्तक दी है। हालांकि बिजली विभाग आश्वस्त कर रहा है कि यह शुरुआती दौर की परेशानी है जो हर बारिश में होती है। कुछ दिन में सब ठीक होगा और निर्बाध बिजली मिलेगी। शनिवार की रात विभाग का अमला हवा और पानी से हुए फाल्ट के कारण परेशान रहा तो कई इलाकों में बिजली नहीं होने से लोगों ने आंखों में रात गुजारी। विभाग के गांधी स्टेडियम और पीपल मोहल्ला स्थित शिकायत कक्ष में फोन घनघनाते रहे। शहर के बंगलिया, पीपल मोहल्ला, नाला मोहल्ला, न्यास कालोनी, कावेरी इस्टेट, सोनासांवरी नाका, मालवीयगंज, ग्वाल बाबा क्षेत्र और बाजार क्षेत्र में कई-कई बार बिजली गुल हुई तो कुछ जगह सारी रात बिजली नहीं आयी।
कहीं रात साढ़े तीन बजे लाइट आयी तो कहीं सुबह 6 और 6:30 बजे। करीब एक दर्जन इलाके ऐसे थे, जहां बिजली के फाल्ट हुए। शहरी इलाकों के अलावा ग्रामीण फीडर से जुड़े नयायार्ड के महानगरी कालोनी, इंदिरा कालोनी सहित आसपास की प्रायवेट कालोनी के लोगों ने बिना बिजली या बिजली की आंख मिचौली के बीच रात गुजारी।

हर बारिश से पूर्व होता है ऐसा
दरअसल यह पहली बार नहीं है जब शहरवासियों को समस्या से जूझना पड़ रहा है। हर बार बारिश के दिनों में ऐसा ही होता है। शनिवार रात को भी तेज आंधी के बाद बारिश हुई। जैसा की लोगों को पता था, कुछ ही देर में बिजली गुल हो गई। बारिश और हवा के कारण व्यवस्था बहाल होने में समय लग गया और अंतत: किसी तरह लोग सुबह-सुबह सो सके। रातभर कई क्षेत्र अंधेरे में डूबे रहे। बिजली विभाग के दफ्तर में लोगों ने फोन लगाए, लेकिन हर बार की तरह रटारटाया जवाब मिला कि फॉल्ट हो गया है, तलाश कर रहे हैं। टीम फाल्ट की तलाश में भी रही, लेकिन मेंटेनेश के बावजूद इस तरह की परेशानी आने से लोगों के मन में गुस्सा रहा और विभाग के अधिकारी अपनी दलीलों से गुस्सा कम करते रहे।

इनका कहना है…!
बारिश की शुरुआत में फाल्ट होने संबंधी परेशानियां आती ही हैं। ये केवल कुछ दिनों की बात है, फिर इतनी परेशानी नहीं आएंगी। रही बात मेंटेनेंस की तो यदि मेंटेनेंस न हो तो इससे अधिक परेशानियां आ सकती हैं। शुरुआत में फाल्ट होते हैं, शिकायत मिलने पर विभागीय अमला सुधार भी करता है।
विशाल उपाध्याय, डीईई

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!