Breaking News

चार करोड़ के चार स्कूल हमारी विधानसभा में : विस अध्यक्ष डॉ. शर्मा

चार करोड़ के चार स्कूल हमारी विधानसभा में : विस अध्यक्ष डॉ. शर्मा

इटारसी। समीपस्थ ग्राम मेहरागांव पंचायत में बुधवार को एक करोड़ रूपये से प्रस्तावित हायर सेंकडरी स्कूल भवन का भूमिपूजन विस अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा ने किया। प्रदेश सरकार द्वारा दी गई राशि से ग्रामीण बच्चों को हायर सेंकडरी स्कूल भवन की सौगात मिलेगी। समारोह को संबोधित करते हुए डॉ. शर्मा ने कहा कि प्रदेश के बच्चों की शिक्षा के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बेहद गंभीर हैं, विस के पांजरा, रढाल, रोहना और मेहरागांव में हायर सेंकडरी स्कूलों के लिए 4 करोड़ और निमसाड़िया, पुरानी इटारसी में हाईस्कूल के लिए 75-75 लाख रूपये जारी हुए। 75 फीसदी अंक लाने वाले हर विद्यार्थी को लैपटॉप दिया जा रहा है। अब आसपास के बच्चों को दसवीं के बाद पढ़ने शहर नहीं आना पड़ेगा, उनके गांव में ही हायर सेंकडरी स्कूल खुलेगा। उन्होंने मंच से मुख्यमंत्री कल्याण योजना, पट्टा वितरण समेत सरकार की जनहितैषी योजनाओं की तारीफ करते हुए कहा कि समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े वर्ग का चहुमुंखी विकास करने के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है।


60 हजार करोड़ खा गई कांग्रेस
डॉ. शर्मा ने कांग्रेस पर कहा कि कांग्रेस सरकार राष्ट्रमंडल खेल में ही 60 हजार करोड़ रुपए डकार गई, इतने पैसे में तो पूरे देश के गरीबों के लिए पक्के मकान बन जाते। 60 साल के राज में देश झुग्गी मुक्त नहीं हो सका, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वादा किया कि 2022 तक हर आवासहीन को पक्का आवास देंगे। शहरी क्षेत्र में 1800 लोगों के खातों में ढाई लाख स्र्पए भी आ गए, जल्द ही ग्रामीण परिवारों को भी इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जनता पर भरोसा करती है, कामगार हितग्राही तीन बिंदुओं पर अपना शपथ पत्र दे और उसका नाम जुड़ जाएगा।

भाजपा को जनता पर भरोसा
मेहरागांव पंचायत से मेरा पुराना रिश्ता है, पांच बार यहां की जनता ने हम पर भरोसा जताया और सेवा का अवसर दिया। मोदी सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिले में 50 हजार परिवारों को उज्जवला योजना में गैस कनेक्शन दिए गए, अब महिलाएं धुएं में अपनी आंखें खराब नहीं करतीं। इस पंचायत को मंगल भवन, पंचायत भवन, भंडार गृह समेत डेढ करोड़ रुपए के विकास कार्यो की सौगात दी गई।
कार्यक्रम से पहले सरपंच जितेन्द्र पटेल, पंचगण एवं स्कूल प्रबंधन द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया, इसके बाद कुदाल चलाकर शर्मा ने स्कूल निर्माण की आधारशिला रखी। इस अवसर पर उपसरपंच सुनीता मेषकर, भाजपा पिछड़ा प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष जयकिशोर चौधरी, जनभागीदारी समिति अध्यक्ष पंकज चौरे, राहुल चौरे, उपसरपंच सुनीता मेषकर, प्राचार्य हरीश चोलकर, विनय तिवारी, सुरेश चौरे विधायक प्रतिनिधि, मुरारीलाल पटेल, रेवाशंकर बड़कुर, अशोक सराठे, पूरन मेषकर, पंच फिरोज खान, बंटी पटेल, रामवती बाई, संजय बाजपेयी, पंचगण मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक भुवनेश्वर दुबे ने किया।

वाद्य यंत्र दिए
शर्मा ने समारोह में गांव के ओम शांति मंडल, दुर्गा महिला मंडल एवं रविदास मंडल को ढोलक-मंजीरे एवं वाद्य यंत्र प्रदान किए। दिनेश अमृतलाल, रमेश फूलचंद्र, रामबाई बहादुर, संजू सीताराम, सुनील दिलीप, राधेश्याम, विनय एवं दुर्गा को जमीन का अधिकार पत्र सौंपा। मुस्कान डे केयर सेंटर के महाप्रसाद, दिनेश कुमार, योगेश कुमार को कुर्सी दौड़ प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरित किए।

error: Content is protected !!