Breaking News

पट्टे दिलाने और नवीनीकरण के लिए हम आये आगे

पट्टे दिलाने और नवीनीकरण के लिए हम आये आगे

इटारसी। हम संस्था ने पट्टों के शीघ्र नवीनीकरण और डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापना के अनुरोध सहित कलेक्टर को सम्बोधित एक ज्ञापन एस. डी. एम. आरएस बघेल को दिया।
ज्ञापन में मुख्यक रूप से जिन समस्या ओं का जिक्र है वे हैं पुरानी इटारसी में वार्ड क्रमांक 3 से 7 तक का अधिकांश क्षेत्र आबादी भूमि पर बसा हुआ है। इन क्षेत्रों के निवासी पीढ़ी दर पीढ़ी यहां निवासरत हैं पर आज भी मालिकाना हक के नाम पर इनके पास कुछ नहीं है। लोन आदि के प्रकरण में भी शासकीय रिकॉर्ड में भूमि म प्र शासन के नाम दर्ज होने के कारण दिक्कत आती है।
म प्र शासन एवं यशस्वी मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ऐसे समस्त निवासियों को भू-अधिकार पत्र (पट्टा) देने का वादा कर चुके हैं। प्रशासनिक प्रक्रिया के कारण ऐसे अधिकार-पत्र आज दिनांक तक नहीं मिल पा रहे हैं।
ऐसी प्रक्रिया में तेजी लाने और हितग्राहियों को शीघ्र अतिशीघ्र पट्टे दिलाने का अनुरोध और बाजार क्षेत्र में नजूल पट्टों का नवीनीकरण विगत 20-22 वर्षों से लंबित है।1995 में ऐसे पट्टे कालातीत हो चुके हैं और उसी समय से नवीनीकरण आवेदन लंबित है।
दीपक बस्तवार ने साल 2012 में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापना अनुमति मिलने के बावजूद आज तक मूर्ति स्थापित न होने की शिकायत की। नपा ने उनका फांउडेशन रोड के नाम पर तोड़ा था, जिसे दोबारा बनाकर नहीं दिया।
इस अवसर पर हम संस्था के दीपक हरिनारायण अग्रवाल, शिवकिशोर रावत, संदेश पुरोहित, गोलू मालवीय, अनुराग सिंह ठाकुर, उमेश पटेल, राजकुमार मालवीय, रमाकांत चौधरी, दीनू यादव, अर्जुन ठाकुर, दिलीप मैना, पार्षद यज्ञदत्त गौर, प्रकाश केवट, मनोज मालवीय, प्रशांत मनवारे, बसंत मालवीय, प्रदीप रायकवार, जोगिंदर सिंह, प्रशांत दीक्षित, दीपक वर्मा, हेमंत दीक्षित, सन्नी, चेलानी, अनिल यादव समेत पुरानी इटारसी एवं बाजार क्षेत्र के प्रभावित परिवार मौजूद थे।

error: Content is protected !!