Breaking News

पात्र परिवार योजना का लाभ लें – जिला पंचायत अध्यक्ष

पात्र परिवार योजना का लाभ लें – जिला पंचायत अध्यक्ष
 होशंगाबाद।

 कृषि उपज मंडी प्रांगण होशंगाबाद में मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना के अंतर्गत पंजीकृत असंगठित श्रमिकों को विभिन्न विभागों की योजनाओं के अंतर्गत लाभ वितरण के लिए विकासखण्ड स्तरीय सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जिला पंचायत अध्यक्ष श्री कुशल पटेल ने कहा कि यह योजना बहुत ही परोपकारी योजना है जिसे गरीबों का हक उन्हें दिलाने के लिए प्रारंभ किया गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का ध्येय है कि प्रदेश में कोई भी व्यक्ति शासकीय योजनाओं के लाभ से वंचित ना रहे। उन्होंने सम्मेलन में उपस्थित असंगठित श्रमिकों से कहा कि वे अपने पड़ोसियों एवं गांव के अन्य लोग जिन्हें इस योजना की आवश्यकता है परंतु वे इसका लाभ नहीं ले पा रहे हैं, को इस योजना के बारे में जागरूक करें। कोई भी पात्र परिवार योजना का लाभ लेने से वंचित ना रह पाये।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पूर्व मंत्री श्री मधुकर राव हर्णे ने कहा कि जागरूक होकर ही आप इन योजनाओ का लाभ ले सकते हैं। जिन लोगो ने अभी तक इस योजना के अंतर्गत पंजीयन नहीं कराया है वे शीघ्र अपना पंजीयन करायें।
कार्यक्रम में कलेक्टर प्रियंका दास ने कहा कि आज पूरे प्रदेश के 313 विकासखण्डों में एक साथ मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना का शुभारंभ हो रहा है। असंगठित क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को लाभान्वित करने के लिए यह सुनियोजित योजना बनाई गई है।
कार्यक्रम में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पीसी शर्मा ने योजना के बारे में विस्तारित जानकारी प्रदान की। होशंगाबाद जनपद पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती संगीता सोलंकी ने आभार प्रदर्शन किया।
सम्मेलन में टिमरनी जिला हरदा में आयोजित मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के उद्बोधन का सीधा प्रसारण किया गया। सम्मेलन में होशंगाबाद विकासखण्ड के विभिन्न ग्रामों से पहुंचे असंगठित श्रमिकों को विभिन्न योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया। उपस्थित अतिथियों द्वारा प्रतीकात्मक रूप से विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया। कार्यक्रम स्थल पर लगाए गए विभिन्न विभागों के स्टॉल के माध्यम से शेष हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया। कार्यक्रम में  जनपद पंचायत होशंगाबाद के उपाध्यक्ष अतुल गौर, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती माया नारोलिया, स्थानीय जनप्रतिनिधिगण तथा बड़ी संख्या में असंगठित श्रमिक उपस्थित रहे।
error: Content is protected !!