Breaking News

ईद-उल-फितर के दौरान प्रशासन द्वारा दिया जाएगा पूरा सहयोग – कलेक्टर

ईद-उल-फितर के दौरान प्रशासन द्वारा दिया जाएगा पूरा सहयोग – कलेक्टर

होशंगाबाद। ईद-उल-फितर के पूर्व आयोजित जिला शांति समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी प्रियंका दास ने कहा कि इस त्यौहार के दौरान प्रशासन द्वारा पूरा सहयोग दिया जाएगा। बैठक में कलेक्टर ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी होशंगाबाद को ईदगाह, बालागंज, जामा मस्जिद, सेठ साहब, बजरिया मस्जिद एवं शहर की अन्य मस्जिदों के आसपास साफ सफाई करवाने एवं पेयजल की व्यवस्था कराने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को आवारा पशुओं को पकडने, सुअर पालकों की बैठक बुलाकर आवश्यक निर्देश देने तथा पर्व के दौरान सुअर बाहर न घूमने देने के निर्देश दिये। साथ ही सुअर पालन करने वाले लोगों का रजिस्ट्रेशन करने के लिये भी निर्देशित किया। कलेक्टर ने ट्राफिक पुलिस को 15 एवं 16 जून को नमाज के दिन ईदगाह, बालागंज मोहल्ले से आने वाले रेत के ट्रकों को सुबह 7 बजे से 11 बजे तक बंद रखे जाने के निर्देश दिये। उन्होने सीएमओ को ईदगाह मार्ग में हो रहे कीचड़ पर रेत एवं बजरी डालकर व्यवस्थित करने के निर्देश दिये।
बैठक में उपस्थित सदस्यों द्वारा आवारा घूमने वाले पशुओ के कारण बढ रही दुर्घटनाओं एवं यातायात की असुविधाओं से अवगत कराया गया। कलेक्टर ने सीएमओ को पर्व के अवसर पर समुचित प्रबंधन के लिये विशेष कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होने पूरे त्योहार के समय निरंतर विद्युत प्रवाह बनाए रखने के निर्देश डिवीजनल इंजीनियर एमपीईबी को दिये। उन्होने बालागंज, ईदगाह रोड पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात रखने के निर्देश दिये।
बैठक में पुलिस अधीक्षक अरविन्द सक्सेना ने पर्व के दौरान यातायात की समुचित व्यवस्था के लिये यातायात पुलिस को निर्देशित करने एवं पार्किंग समस्या के संबंध में निर्देश देने के लिये आश्वस्त किया। बैठक में अपर कलेक्टर मनोज सरियाम, एसडीएम होशंगाबाद वृंदावन सिंह, विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं शांति समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!