गांवों को शहर से जोड़ेगी 22 किमी सड़क

किया प्राचीन बूढ़ी माता मंदिर मार्ग का भूमिपूजन
इटारसी। सनखेड़ा मार्ग से प्राचीन बूढ़ी माता मंदिर, पॉलिटेक्निक कालेज होकर, खापा नहर, सोमलवाड़ा, दमदम से तारारोड़ा तक करीब 22 किलोमीटर के मार्ग के लिए 1990 से प्रयास किए जा रहे थे। आज इसका भूमिपूजन हो गया, जल्द ही यह मार्ग बनकर दर्जनों गांवों के लिए फायदेमंद होगा। अभी सनखेड़ा रोड की बूढ़ी माता मंदिर का मार्ग बन रहा है, जल्द ही मालवीयगंज स्थित बूढ़ी माता मंदिर का मार्ग भी शुरु होगा, इसकी स्वीकृति भी हो गयी है। ये दोनों मार्ग ग्रामीण अंचलों को शहर से जोड़ेंगे जो विकास की धमनी का काम करेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना सहित प्रदेश सरकार की अनेक योजनाओं की जानकारी दी।
यह बात मप्र विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा ने यहां सनखेड़ा रोड से बनने वाले करीब 19 करोड़ रुपए के मार्ग के भूमिपूजन समारोह को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, नगर भाजपा अध्यक्ष डॉ. नीरज जैन, लोक निर्माण समिति के सभापति भरत वर्मा, सभापति रेखा मालवीय, छोटे भैया चौधरी, शशिकांत यादव सहित अनेक वार्डवासी उपस्थित थे।

it16618 3भैया ने डीपीआर नहीं भेजी
कार्यक्रम में हाउसिंग बोर्ड कालोनी की कुछ महिलाओं ने यहां की ड्रेनेज समस्या से अवगत कराया तो डॉ. शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि यह काम तो काफी पहले हो जाना चाहिए था। कांग्रेस की नपा थी, 3 करोड़ रुपए आए थे, लेकिन भैया ने डीपीआर ही नहीं बनाकर भेजी। उनका इशारा पूर्व नपाध्यक्ष रवि जैसवाल की तरफ था। उन्होंने कहा कि जब तक हम नगर पालिका में आए, पैसा वापस चला गया। हम इसके लिए पुन: प्रयास कर रहे हैं।

स्वीकृत मार्ग की जानकारी दी
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने बताया कि हाउसिंग बोर्ड कालोनी में टीवीएस शोरूम के पीछे से सुनीता वैष्णव के मकान तक 13 लाख रुपए की रोड स्वीकृत हुई है। इसमें तीन लाख विधायक निधि के और शेष दस लाख नगर पालिका निधि के रहेंगे। इसके अलावा वार्ड 3 में कैलाश बकोरिया के मकान से नाली निर्माण भी स्वीकृत हो गया है। हम जल्द ही हाउसिंग बोर्ड कालोनी की ड्रेनेज की समस्या का भी निराकरण कराने का प्रयास कर रहे हैं।

हर वर्ग की चिंता है सरकार को
डॉ. शर्मा ने कहा कि हमारी सरकारों को हर वर्ग की चिंता है। पिछले दिनों कुछ लोगों ने किसानों को बहकाने का प्रयास किया था। दस दिन तक हड़ताल की, लेकिन किसान इनके झांसे में नहीं आया। प्रदेश सरकार किसानों के हित में अनेक योजनाएं चला रही हैं। अब चुनाव नजदीक आ रहे हैं, ऐसे लोग आपको भी बहकाने के लिए आएंगे, इनके बहकावे में आना नहीं है। ऐसे लोग केवल अपना हित साधने के लिए आपको बहकाते हैं, फिर भूल जाते हैं।

इन्होंने भी कहा, विकास हो रहा है
संबोधित करते हुए नपाध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा के नेतृत्व में चहुंमुखी विकास हो रहा है। सभापति भरत वर्मा ने कहा कि एक वक्त था जब रोड के लिए वर्षों इंतजार करना पड़ता था। आज मार्ग ढूंढकर बनाए जा रहे हैं। विस के प्रयासों से लगभग सभी मार्ग बनकर तैयार हैं, जो बचे हैं आगामी समय में पूरे हो जाएंगे। भाजपा अध्यक्ष डॉ. नीरज जैन ने कहा कि जो काम 60 वर्ष में नहीं हुए अब हो रहे हैं।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!